Loading...

ये हैं वो 10 मशहूर सितारे जिन्होंने अपना धर्म त्याग कर अपना लिया दूसरा धर्म

0 23

बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्होंने दूसरे धर्मों में आस्था होने की वजह से अपना धर्म परिवर्तित कर लिया। सेलिब्रिटी भी इस मामले में पीछे नहीं है। आज हम आपको उन 10 सेलिब्रिटीज के बारे में बताने वाले हैं, जो अपना धर्म छोड़कर दूसरे धर्म को अपना चुके हैं। आइए जानते हैं.


जॉर्ज हैरिसन

हैरिसन एक बहुत ही अच्छे गिटारिस्ट थे। हैरिसन 1996 में पंडित हरिशंकर से सितार सीखने के लिए भारत आए और उनको हिंदू धर्म इतना अच्छा लगा कि उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया और वे अंत तक हिंदू ही रहे।

Loading...


शर्मिला टैगोर


बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने जब भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मंसूर अली खान पटौदी के साथ शादी की थी तो उन्होंने अपना धर्म हिंदू से बदलकर इस्लाम कर लिया और उन्होंने अपना नाम शर्मिला से आयशा बेगम रख लिया है।

मैडोना

मैडोना ईसाई थीं। लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म बदल दिया और उन्होंने मैडोना से अपना नाम एस्तेर रख लिया। मैडोना शबात का पालन करती हैं और वह हर शनिवार को तोरा भी सुनती हैं।

माइकल जैक्सन

माइकल जैक्सन ने अपने भाई जेरेमी से प्रभावित होकर मरने से कुछ साल पहले ही इस्लाम धर्म अपना लिया था।

नरगिस

नरगिस फाखरी का जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ। लेकिन जब नरगिस फाखरी ने सुनील दत्त के साथ शादी की तो उन्होंने इस्लाम धर्म को त्याग कर हिंदू धर्म अपना लिया।


स्नूप डॉग

स्नूप ने 2009 में बयान दिया था कि वे नेशन ऑफ इस्लाम नाम के एक अलगाववादी समूह को मानते हैं, जिसे 1930 में इस्लाम में बदलकर बनाया गया। यह ग्रुप काले अमेरिकियों की स्थिति को मजबूत करने के लिए बनाया गया था।


ए आर रहमान

ए आर रहमान के पिता हिंदू थे, जबकि उनकी मां मुस्लिम थी। पिता की मृत्यु के बाद ए आर रहमान सूफीवादी हो गए और उन्होंने दिलीप कुमार से अपना नाम बदलकर अल्लाह-रक्खा-रहमान कर लिया।


जूलिया रॉबर्ट्स

जूलिया रॉबर्ट्स हॉलीवुड की मशहूर स्टार है और 2010 में उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया।


टॉम क्रूज़


टॉम क्रूज़ का जन्म ईसाई परिवार में हुआ था। लेकिन बाद में उन्होंने अपना धर्म चर्च ऑफ साइंस में बदल लिया।



माइक टॉयसन


माइक टॉयसन को बलात्कार के आरोप में जेल जाना पड़ा। इससे पहले ही उन्होंने अपना धर्म त्याग कर इस्लाम धर्म कुबूल कर लिया। माइक टॉयसन ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी, जो मक्का के उमरा तीर्थ के पवित्र काबा के सामने खींची गई थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.