Loading...

Paytm ग्राहकों के लिए आई कमाल की स्कीम, इसमें मिलेगा FD से दोगुना मुनाफा

0 21

अगर आप पेटीएम यूज करते हैं तो आपके लिए एक बेहतर खबर हम लेकर आए हैं. जी हां, दरअसल ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने हाल में अपनी एक और सर्विस शुरू की है.

इस सर्विस का लाभ आप 100 रुपये खर्च करके उठा सकते हैं. खाद बात ये है कि इसमें आपको बैंक की एफडी से ज्यादा ब्याज मिलता है. चलिए जानें इसके बारे में।

दरअसल पेटीएम ने Paytm Moneyसर्विस शुरू कर दी है. दरअसल इसके जरिए निवेशक म्यूचुअल फंड खरीद सकते हैं. हालांकि, निवेशकों को अपना केवाईसी करवाना होगा.

Loading...

बता दें कि कंपनी ने 2023 तक म्यूचुअल फंड के निवेशक 2 करोड़ से बढ़कर 5 करोड़ हो जाएंगे. मालूम हो कि पेटीएम मनी के जरिए आप अपने स्मार्टफोन से म्यूचुअल फंड की खरीद और बिक्री कर सकेंगे.

Paytm Money एंड्राइड के प्लेस्टोर और आईओएस के ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. Paytm के मुताबिक शुरुआत में करीब 2500 लोग एक्सेस कर सकेंगे जिसे कुछ सप्ताह में 10000 तक बढ़ाया जाएगा.

बता दें कि इस संबंध में कंपनी ने बताया कि Paytm Money के लिए 8,50,000 लोग लॉन्च होने से पहले रजिस्टर कर चुके थे और इनमें से 96 % रजिस्ट्रेशन मोबाइल डिवाइस द्वारा किए गए जबकि 65 % से अधिक रजिस्ट्रेशन नॉन टॉप 15 शहरों से आए.

मालूम हो कि Paytm Money ने 25 AMCs यानि कि एसेट मैनेजमेंट कंपनियां के साथ साझेदारी की है जो 90 इंडस्ट्री AUM यानि कि प्रबंधन के तहत संपत्ति को कवर करती हैं ताकि म्यूचुअल फंड की डायरेक्ट स्कीम मिल सकें.

जानकारी के लिए बता दें कि Paytm Money यूजर्स कुछ स्कीम में 100 रुपये के साथ एकमुश्त या फिर SIP के माध्यम से निवेश शुरू कर सकते हैं.

मालूम हो कि Paytm Money ने मॉर्निंगस्टार, क्रिसिल और वैल्यू रिसर्च आदि जैसे टॉप के रेटिंग सर्विस वाली कंपनियों से साझेदारी की है ताकि निवेश के निर्णय लेने में आसानी हो सके.

बता दें कि Paytm Money में आपको लार्ज कैप, स्मॉल कैप, मिड कैप, बैलेंस्ड, टैक्स सेविंग, डेब्ट, लिक्विड फंड जैसे तरह-तरह के फंड खरीदने और बेचने के विकल्प मिलेंगे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.