Loading...

बहुत पछताए होंगे ये 10 स्टार्स, जब इनके द्वारा ठुकराए किरदारों से पर्दे पर छा गए ये सितारे

0 13

आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनके द्वारा ठुकराए गए किरदार जब दूसरे कलाकारों ने निभाएं तो उनको बड़े पर्दे पर खूब लोकप्रियता मिली। चलिए जानते हैं



ऐश्वर्या राय-करीना कपूर

हम दिल दे चुके सनम में मुख्य किरदार के लिए संजय लीला भंसाली ने पहले करीना कपूर को चुना था। लेकिन करीना को फिल्म पसंद नहीं आई और उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद ऐश्वर्या ने इस फिल्म में काम किया और उनको खूब लोकप्रियता हासिल हुई।

शाहरुख खान-ऋतिक रोशन

शाहरुख की फिल्म स्वदेश को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। लेकिन इस फिल्म के लिए शाहरुख खान नहीं, बल्कि ऋतिक पहली पसंद थे। पर ऋतिक ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया और यह रोल शाहरुख को मिल गया।

शाहरुख खान-सैफ अली खान

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म बहुत ही ज्यादा पसंद की गई। इस फिल्म के लिए पहले सैफ अली खान को ऑफर मिला था। लेकिन सैफ ने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया और खुशकिस्मती से इस फिल्म में शाहरुख को मुख्य किरदार मिल गया।

आमिर खान-ऋतिक रोशन

दिल चाहता है में आमिर खान के अभिनय को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया। पहले आमिर वाले किरदार के लिए ऋतिक रोशन को चुना गया था। लेकिन ऋतिक इस फिल्म के लिए राजी नहीं हुए।


शाहरुख खान-सलमान खान

शाहरुख की फिल्म चक दे इंडिया बहुत ज्यादा सफल साबित हुई। पर आपको यह जानकर यकीन नहीं होगा इस फिल्म के लिए पहले शाहरुख की जगह सलमान खान को मुख्य किरदार के लिए चुना गया था।



फरहान अख्तर-अक्षय कुमार

भाग मिल्खा भाग के लिए राकेश ओमप्रकाश मेहरा अक्षय कुमार को मुख्य भूमिका में लेना चाहते थे। लेकिन अक्षय के मना करने के बाद उन्होंने फरहान अख्तर को मुख्य किरदार के लिए चुन लिया।

करिश्मा कपूर-ऐश्वर्या रॉय

फिल्म राजा हिंदुस्तानी में करिश्मा कपूर का अभिनय सबको बहुत पसंद आया। इसके लिए पहले ऐश्वर्या को चुना गया था। पर ऐश्वर्या ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया।



आमिर खान-शाहरुख खान

आमिर की लगाने में भुवन का किरदार निभाने के लिए आमिर से पहले यह रोल शाहरुख खान को ऑफर किया गया था। लेकिन शाहरुख ने किन्ही कारणों से फिल्म को मना कर दिया।

संजय दत्त-शाहरुख खान

मुन्ना भाई के रोल के लिए संजय दत्त की जगह पहले शाहरुख खान का नाम चुना गया था। लेकिन उन्होंने फिल्म का प्रस्ताव ठुकरा दिया।



श्रीदेवी-जया

फिल्म नगीना के लिए श्रीदेवी की जगह पहले जया बच्चन को प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन उनको सांप से डर लगता था। इस वजह से उन्होंने फिल्म में काम नहीं किया और फिल्म श्रीदेवी की झोली में आ गई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.