Loading...

फर्जी बाबाओं के ऊपर बनी है बॉलीवुड की ये 5 फिल्में, इन्हें देखने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे

0 15

हाल ही में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में पंचकूला में सीबीआई की अदालत ने दोषी करार देते हुए उन्हें सजा सुनाई है। राम रहीम से पहले कई फर्जी बाबाओं आसाराम व रामपाल को भी जेल भेजा गया। आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जो फर्जी बाबाओं के ऊपर बनी हैं।
आइए जानते हैं



धर्म संकट में

इस फिल्म में परेश रावल, नसीरुद्दीन शाह और अनु कपूर मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म में परेश रावल धरम पाल नाम के व्यक्ति के किरदार में नजर आए, जिसको धर्म मं कोई दिलचस्पी नहीं है। बाद में पता चलता है कि वह मुस्लिम परिवार में पैदा हुए। इसके बाद धरम पाल की पूरी दुनिया बदल जाती है। वह असली पिता से मिलना चाहते हैं, जिसके लिए उनको इस्लाम के कायदे कानून भी सीखने पड़ते हैं। जबकि अपने बेटे की शादी के लिए उन्हें हिंदू धर्म की बारीकियों को सीखना पड़ता है। इस फिल्म में परेश रावल पूरी तरह से धर्म संकट में पड़े हुए नजर आए।


ओह माय गॉड

इस फिल्म में परेश रावल और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आए। परेश रावल फ़िल्म में कांजी भाई के रूप में नजर आए, जो भगवान की मूर्तियां बेचता है। लेकिन वह नास्तिक है। एक दिन भूकंप की वजह से उसकी दुकान तहस-नहस हो जाती है। बीमा कंपनी एक्ट ऑफ गॉड कहकर टाल देती है और हर्जाना नहीं देती, जिसके बाद वह कोर्ट में केस कर देता है। इस फिल्म में अंधविश्वासों को उजागर किया गया।

पीके

इस फिल्म में अनुष्का शर्मा और आमिर खान मुख्य भूमिका में नजर आए। आमिर ने फिल्म में एक दूसरे से आए व्यक्ति का किरदार निभाया। इस फिल्म में ढोंगी बाबा और लोगों के मन में धर्म के प्रति अंधविश्वासों को उजागर किया गया।

ग्लोबल बाबा

फिल्म में दिखाया कि कैसे फर्जी बाबा आम जनता को बेवकूफ बनाते हैं और उनसे ठगी करते हैं। इस फिल्म में रवि किशन, अभिमन्यु सिंह, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए।

सिंघम रिटर्न्स

ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अजय देवगन मुख्य भूमिका में थे। अमोल गुप्ते ने फर्जी बाबा का किरदार निभाया, जो जनता के सामने तो अच्छा दिखने की कोशिश करता है। लेकिन अंदर से वह बहुत ही खतरनाक है। इस फिल्म में बाबा का राजनीति से मजबूत कनेक्शन दिखाया गया, जो पूरे सिस्टम को बर्बाद करना चाहता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.