Loading...

जबरदस्त फीचर से लैस है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्ज पर चलेगा 225km, टॉप स्पीड है 55km घंटा

0 28

एक तरफ दिन प्रतिदिन बढ़ती पेट्रोल/डीज़ल की कीमतें और दूसरी तरफ तेज़ी से बढ़ता प्रदूषण, ये दो ऐसे प्रमुख कारण हैं जिनकी वजह से इलेक्ट्रिक वाहन बाजार का काफी सुनहरा भविष्य खासतौर पर भारत में दिखलाई दे रहा है।

इसी की तरफ ख़ास ध्यान देते हुए बेंगलुरु की ऑटो कंपनी NDS ईको मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है। जी हां, ये कमाल का स्कूटर है। कंपनी ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार किया है जो कम खर्च में आपको ज्यादा माइलेज देगा।

दरअसल इस स्कूटर का नाम लियो प्लस है। ये पुराने मॉडल का अपग्रेड वर्जन है। कंपनी ने इसमें 72 वाट की 2 लिथियम आयन बैटरी दी हैं। चार्जिंग की बात करें तो दोनों बैटरी 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं।

दुरी की बात करें तो एक बार फुल चार्ज होने पर इसे 225km तक चलाया जा सकता है। इसमें ड्राइविंग के लिए इकॉनोमी, नोर्मल और पावर मोड दिए हैं। वहीं टॉप स्पीड की बात की जाए तो इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Loading...

बता दें कि इसमें सेफ्टी के लिए E-ABS फीचर भी दिया है। इसके अलावा इस स्कूटर में कार के जैसी हाईटेक चाबी दी है। दरअसल इस चाबी से ही इसे लॉक किया जा सकता है।

इस स्कूटर के सहारे कंपनी ने दावा किया है कि इस स्कूटर से एक किलोमीटर चलाने में खर्च सिर्फ 10 पैसे का आएगा। कीमत की बात की जाए तो इसकी ऑनरोड प्राइस करीब 80 हजार रुपए है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.