Loading...

इन 5 कामों को कर पाना हर किसी के लिए है नामुमकिन, आप भी Try करके जरूर देखें

0 115

अपनी जिंदगी में आपको कभी ना कभी ऐसे लोग तो मिल ही जाते होंगे जोकि अपने आपको सुपर टैलेंटेड समझते हैं। जो लोग अपने आप को सुपर टैलेंटेड समझते हैं। इन लोगों को यह लगता है कि इनके लिए कोई भी काम कर पाना मुश्किल नहीं है तो आज हम आपको बताने वाले हैं। कुछ ऐसे ही कामों के बारे में जिसे आपके ये सुपर टैलेंटेड लोग शायद मुश्किल ही कर पाएं।

ये सारे काम आपके शरीर के अंगों से होते हैं। लेकिन इन कामों को करना टेढ़ी खीर भी साबित हो सकता है। आप चाहें तो इन कामों को टास्क समझकर भी जरूर ट्राई करके देख सकते हैं तो चलिए अब आपको बताते हैं कौन से हैं वो 5 काम।

● अपनी जीभ से अपनी कोहनी को छूना

Loading...

जैसे ही आपने इस लाइन को पढ़ा होगा तो यह काम आपको आसान सा लगा होगा। लेकिन जब आप इस काम को करके देखोगे तब आपको पता चलेगा कि ये काम आसान है या मुश्किल। इसे कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है और जो लोग इस काम को पहली बार ट्राई करके देखते हैं उनके लिए तो ये काम बिल्कुल नामुमकिन है।

● अपनी पलकों को बिना झपकाए छींकना

इस काम को करने के लिए आप चाहे लाख या फिर करोड़ों बार कोशिशें कर लें। लेकिन आप इसे नहीं कर सकते यकीन ना हो तो आप कोशिश करके देख सकते हैं। क्योंकि जब आप छीकते हैं तो आपकी पलकें खुद-ब-खुद बंद हो जाती हैं। आप कोशिश करके देख लें।

● पैर की ट्रिक

इस ट्रिक को करने के लिए आप अपने पैर को क्लॉक वाइज और अपने हाथ को एंटी क्लॉक वाइज घूमना हैं। लेकिन आप ऐसा बिल्कुल नहीं कर पाएंगे। इस काम को करने में आधे से ज्यादा लोग कामयाब नहीं हो पाते हैं।

● उंगली की ट्रिक

आपकी उंगली से होने वाली ये ट्रिक हर किसी के लिए नामुमकिन सी है। अगर आपको लगता है कि आप इस काम को कर सकते हैं तो आप जरूर ट्राई करके देखें। इसके लिए आपको क्या करना है उसके बारे में हम आपको बताते हैं। इस ट्रिक को करने के लिए सबसे पहले आपको अपने हाथ की बीच वाली उंगली यानी की मध्यमा उंगली को अपनी हथेली की तरफ मोड़ कर किसी भी टेबल पर या फिर फर्श पर रखना है। ऐसा करने के बाद अब आप अपने अंगूठे को उठाएं। अंगूठे को उठाने के बाद आप अपनी तर्जनी उंगली को ऊपर की तरफ उठाएं। इसके बाद आपको उठानी है अपनी रिंग फिंगर। जी हां आप जरूर ट्राई करके देखें। आप अपनी रिंग फिंगर को ऊपर नहीं उठा पाएंगे। आप लाख कोशिश करके जरुर देख सकते हैं।

अपनी जीभ से अपनी नाक को छूना

इसको करना अधिकतर लोगों के लिए बिल्कुल संभव नही है। क्योंकि एक सामान्य व्यक्ति की जीभ इतनी लंबी नहीं है कि वह अपनी नाक को छुपाए या फिर अपनी नाक तक पहुंच पाए। लेकिन आपको बता दें कि इस काम को करना असंभव भी नहीं है। क्योंकि इस दुनिया में कई ऐसे भी लोग हैं जिनकी जुबान काफी लंबी होती है। और वह इस नामुमकिन काम को बड़ी ही मुमकिन तरीके से कर देते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.