Loading...

इन जीवों के पास मौजूद है गज़ब की शक्ति, मौत भी इनसे मान लेती है हार

0 59

आप सभी लोगों ने सुपर हीरोज़ की फिल्में तो जरूर देखी होंगी। जैसे कि सुपरमैन, स्पाइडरमैन, बैटमैन आदि, इन फिल्मों में इंसानों के पास एक अलग तरह की सुपर पावर होती है। लेकिन क्या कभी आपने ऐसे क्रिएचर के बारे में सुना है जिसके पास रियल लाइफ में ही सुपर पावर हो। अगर नहीं सुना है तो चलिए आज हम आपको बता देते हैं कि वह कौन से जीव हैं। जिनके पास है सुपरपॉवर।

हैयरी फ्रॉग

अमेज़न के जंगल के बारे में तो शायद आपने सुना ही होगा। ये जंगल अजीबो-गरीब जानवरों के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। इसी जंगल में पाया जाता है हैरान करके रख देने वाला जीव। ये जीव ‛वूल्वरिन’ की तरह ही अपने हाथों से पंजों को बाहर निकाल सकता है ताकि वह अपने शिकार पर हमला कर पाए। अपने इन्हीं पंजों की वजह से ये अपने आपको शिकारियों से भी बचा लेता है।

Loading...

और ये जीव जब अपने आपको खतरे से बाहर निकाल लेता है तो उसके बाद इसके पंजे अपने आप ही अंदर की तरफ चले जाते हैं। साथ ही आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि ‛एक्स-मैन ऑरिजिंस: वूल्वरिन’ हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म जोकि साल 2009 में आई थी। उस फिल्म में जो सुपर पावर दिखाई गई है वह इसी जीव की है।

प्लम थीफ

ये जीव दिखने में तो आपको साधारण सा लगेगा। लेकिन आपको बता दें कि ये अपने से भी बड़े आकार के जानवर को मारने की क्षमता रखता है। इसके पंजों में सुपर पावर होती है जोकि इसे और भी ज्यादा ताकतवर बना देती है। ये जीव अपने पंजों से अपने से भी बड़े जीव की हड्डियों को चकनाचूर कर देता है।

यह जीव अपने से बड़े कुत्ते जैसे जानवर का बड़ी आसानी के साथ शिकार कर लेता है। अगर आपको यह जीव कहीं दिखाई दे जाए तो इसे छूने की कोशिश बिल्कुल भी ना करें। क्योंकि अगर आपने ऐसा किया तो आप अपनी जान से हाथ धो बैठेंगे।

इमोर्टल जेलफिश

आप सभी लोगों ने एक मशहूर कहावत तो जरूर सुनी होगी। अरे वह कहावत है ना कि ‛इस दुनिया में जो भी आया है एक दिन उसकी मृत्यु तो निश्चित होगी ही’। लेकिन जनाब आपको बता दें कि ये कहावत हर किसी पर लागू होती है लेकिन इमोर्टल जेलफिश पर ये कहावत बिल्कुल भी लागू नहीं होती हैं। ये सुनने के बाद आपको हैरानी तो हुई होगी।

जी हां बिलकुल सही सुना आपने अगर एक रिपोर्ट की मानें तो उसके हिसाब से इमोर्टल जेलफिश के पास एक ऐसी अद्भुत शक्ति मौजूद है। जिसकी मदद से ये अपने आपको जिंदगी भर जिंदा रख सकती हैं। ऐसी शक्ति शायद ही किसी और जीव के पास हो। दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इमोर्टल जेलफिश का शरीर जब काफी बूढ़ा हो जाता है तो यह अपने पुराने शरीर को छोड़कर बिना मरे ही दूसरे शरीर में जन्म ले लेती है। यही नहीं इमोर्टल जेलफिश के शरीर में अगर किसी भी तरह की बीमारी हो जाती है तो भी ये अपने उस बीमार शरीर को त्याग देती है और एक नए शरीर के रूप में फिर से जन्म ले लेती है।

फ्लाइंग स्क्वायड

यह एक छोटा सा अजीब जीव आपको दिखने में बिल्कुल आपको मछली जैसा ही नजर आएगा। ये जीव अपने आप में किसी अजूबे से बिल्कुल भी कम नहीं है। दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि ये जीव ना सिर्फ पानी में तैर सकता है बल्कि उसके साथ-साथ हवा में भी उड़ सकता है।

दरअसल अपनी लंबी दूरी की यात्रा को पूरा करने के लिए ये अक्सर ही हवा में उछल कूद करते हुए तेजी के साथ आगे बढ़ता हुआ जाता है। इस जीव की प्रजाति की सबसे बड़ी अजीब बात जो आपको हैरान कर देगी। वह ये है कि इस समूह के प्रजाति के जीव अपने साथियों को ही खा जाते हैं। जब इन्हें अत्यधिक भूख लगती है तो ये जीव यही तरीका अपनाते हैं।

द मिमिक ऑक्टोपस

आप सभी लोगों ने ऑक्टोपस को तो जरूर देखा होगा। लेकिन जरा ठहर जाइए ये ऑक्टोपस कोई साधारण ऑक्टोपस नहीं है। इस ऑक्टोपस के बारे में कहा जाता है कि इस ऑक्टोपस के पास गायब होने की अद्भुत शक्तियां हैं। अपनी इन्हीं अद्भुत शक्तियों की मदद से ये छिपकर अपने शिकार पर हमला कर देती है।

द मिमिक ऑक्टोपस अपने शरीर के अंगों को अपने पास मौजूद वातावरण के अनुरूप ढाल लेता है। जब यह ऐसा कर लेता है तो उसके बाद किसी के लिए भी अपनी आंखों से इसे ढूंढ पाना नामुमकिन हो जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.