Loading...

नोएडा-ग्रेटर नोएडा वासियों को मिलेगा गणतंत्र दिवस के मौके पर ये ख़ास तोहफा, CM योगी करेंगे शुरुआत

0 8

अगर आप नोएडा या ग्रेटर नोएडा में रहते हैं तो इस बार का गणतंत्र दिवस आपके लिए खास हो सकता है। जी हां, दरअसल इस बार के गणतंत्र दिवस पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली एक्वा मेट्रो लाइन लंबे समय बाद 25 जनवरी से शुरू हो जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्वा लाइन का उद्घाटन करेंगे।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री ने भी एक्वा लाइन को हरी झंडी देने की अनुमति दे दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री इसी दिन मोबाईल कंपनी ओप्पो के नए प्लांट और टेग्ना के साथ संयुक्त रूप से बनाए गए इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर का भी उद्धघाटन करेंगे।

सेक्टर 142 गवाह होगा सीएम की मेट्रो सवारी का

Loading...

बता दें कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के निदेशक पीडी उपाध्याय के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेनो डिपो से एक्वा लाइन का उद्घाटन करेंगे और यहीं से मेट्रो में सवार होकर नोएडा के सेक्टर 142 तक मेट्रो की सवारी करेंगे।

शुरुआत में हर स्टेशन पर रुकेगी मेट्रो

बता दें कि फिलहाल मेट्रो अधिकारियों ने एक माह तक सभी 21 स्टेशनों पर मेट्रो को रोकने का फैसला किया है। दरअसल इससे ये देखा जाएगा कि किस स्टेशन पर कितने यात्री मिल रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक जिन स्टेशनों पर कम यात्री मिलेंगे वहां फिर मेट्रो को नहीं रोका जाएगा।

किराया होगा दिल्ली मेट्रो की तरह

बता दें कि एक्वा लाइन के लिए कार्ड के जरिए कम से कम किराया 9 रुपए और टोकन के जरिए कम से कम किराया 10 रुपए होगा। मालूम हो कि टोकन के जरिए अधिकतम किराया 50 रुपए और कार्ड के जरिए अधिकतम 45 रुपए का किराया लिया जाएगा।

यइ भी बताया गया है कि दिल्ली मेट्रो की तरह ही एनएमआरसी ने एक्वा मेट्रो में कार्ड के जरिए सफर करने वालों को 10 % की छूट देने का ऐलान किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.