Loading...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट हासिल करते ही चहल ने रचा इतिहास, बना दिए ये 6 बड़े रिकॉर्ड

0 17

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज मेलबर्न में वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया है. इस मैच में टीम इंडिया के हीरो यजुवेंद्र चहल रहे. चहल ने इस मैच में 42 रन देकर 6 विकेट हासिल किये है. उनके इस यादगार प्रदर्शन के बाद कई बड़े रिकॉर्ड टूट गए हैं, तो आइये जानते है कि चहल ने कौन से बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं:

  • चहल ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके पहले उन्होंने द. अफ्रीका के खिलाफ 22 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे.
  • चहल ने आज ऑस्ट्रेलिया के एमसीजी ग्राउंड पर किसी भी भारतीय के किये गए सबसे बेहतर बोलिंग परफॉरमेंस की भी बराबरी कर ली है. उनके अलावा अजित अगरकर ने भ 2004 में 42 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे.
  • ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ये किसी भी स्पिनर का सबसे तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन हैं.
  • इसके अलावा चहल अब वनडे और टी-20 में 6 विकेट लेने वाले दुनिया के दुसरे गेंदबाज़ बन गए हैं. उनसे पहले ये कारनामा अजंता मेंडिस कर चुके हैं.
  • इसके अलावा ये किसी भी भारतीय की तरफ से वनडे क्रिकेट में किया गया 7वां सबसे अच्छा प्रदर्शन हैं. इस सूची में अनिल कुंबले, आशीष नेहरा जैसे कई बड़े दिग्गजों के नाम हैं.

गौरतलब है कि इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. इस दौरे पर भारत ने टेस्ट और वनडे दोनों सीरीज में जीत हासिल की हैं. इसके अलावा टी-20 सीरीज ड्रा रही थी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.