Loading...

धोनी की वजह से इस खिलाड़ी का वनडे करियर हुआ खत्म, कभी राहुल द्रविड़ से हो रही थी तुलना!

0 11

भारत के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने टीम को कोई बड़े सितारें दिए है. रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली इनमे से कुछ एक नाम है. लेकिन क्या आप जानते है कि धोनी की वजह से एक युवा खिलाड़ी का करियर भी ख़राब हो गया था. तो आइये जानते है उस खिलाड़ी के बारें में जिसकी तुलना कभी राहुल द्रविड़ से की जा रही थी और धोनी की वजह से वो आज वनडे टीम से ही बाहर हैं.

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस समय अपनी फॉर्म से जूझ रहे है. एक समय विदेशी पिचों के मास्टर कहे जाने वाले रहाणे इस समय अपनी टीम में जगह के लिए ही तरह रहें है. रहाणे ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी तो उनकी तुलना सीधे राहुल द्रविड़ से की गई थी.

रहाणे का शुरूआती करियर काफी ज्यादा अच्छा भी रहा था, लेकिन 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज हराने के बाद धोनी ने रहाणे पर सीधा प्रहार किया. उन्होंने मीडिया के सामने खुले तौर पर कह दिया कि रहाणे मिडिल आर्डर में रन नही चुरा पाते हैं. इस वजह से वो वनडे टीम के लायक नही है.

Loading...

इसके बाद रहाणे को टीम में एक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शामिल किया. इस दौरान रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार चार अर्धशतक और एक शतक बनाया. इसके बाद भी उन्हें वनडे टीम में जगह नही मिली और उन्हें टीम से बाहर कर दिया. ऐसे में जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए नंबर चार का बल्लेबाज़ खोज रही है तो धोनी की जिद की वजह से ही वो टीम में नही आ पा रहें है. जिस वजह से उनका वर्ल्ड कप खेलने तक सपना टूटता हुआ नज़र आ रहा हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.