Loading...

एक बैक्टीरिया ने कर दी ऐसी हालत की 8 साल तक विस्तार से नहीं उठ पाई महिला, 200 किलो हो गया वजन

0 10,579

इंग्लैंड से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। जी हां, आप इस बात से आश्चर्यचकित हो जाएंगे की आखिर ऐसा कैसे हो सकता है।

दरअसल यहां साउथम्पटन में रहने वाली एक महिला का एक बैक्टीरिया ने ऐसा हाल किया वो 8 सालों तक बिस्तर में रही। हालात ये हो गए कि महिला को बिस्तर पर ही खाना, पीना, नहाना यहां तक की टॉयलेट भी वहीं करना पड़ता। जल्द ही उसका वजन 200 किलो के पार हो गया।

दरअसल ये बातें उस पर हाल ही में बनी एक न्यूज चैनल की डॉक्यूमेंट्री में सामने आई हैं।

Loading...

दरअसल 49 साल की क्लैरी 8 के शरीर में एक खतरनाक बैक्टीरिया घुस गया। ये बैक्टीरिया उनके शरीर को अंदर से खाने लगा जिस वजह से महिला का हिलना डुलना भी बंद हो गया।

डॉक्टर ने बताया कि उसे necrotizing fasciitis नाम की जानलेवा बीमारी हो गई थी। इसके बाद उसका वजन 200 किलो के पार हो गया।

क्लैरी ने कहा, ” मुझे ऐसा लगने लगा था जैसे मैं मेरा घर जेल जैसा हो गया था और मैं इसमें कैद हो गई थी। मेरी बेटी ने 11 साल की उम्र से मेरा खयाल रखा। मैंने तो जीते जी नर्क अहसास कर लिया।”

बता दें कि एक डॉक्टर जोकि इन मामलो के सर्जन हैं उन्होंने कहा, “अब क्लैरी की स्थिति एक टाइम बम की तरह हो गई है। उन्हें कभी भी कुछ भी हो सकता है। इसलिए उन्हें बचाने के लिए जल्द से जल्द फैट रिमोविंग सर्जरी करनी होगी।”

बता दें कि क्लेरी का एक ऑपरेशन तो हो गया है और उनके पेट का कुछ हिस्सा घट भी गया है। लेकिन कैंसर की कुछ ग्रोथ की वजह से उन्हें कई परेशानियां अब भी हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.