Loading...

OLA-UBER नहीं अब सिर्फ 40 रुपए में किराए पर लें ई-स्कूटर, जल्द शुरू होने वाली है ये सर्विस

0 12

अगर आप OLA-UBER जैसी प्राइवेट कैब सर्विस का बहुत उपयोग करते हैं तो जाहिर है कि आपके पास खुद का या तो वाहन नहीं होगा या फिर आप खुद का वाहन यूज़ नहीं करते होंगे तो ऐसे में जाहिर है कि आप ओला और उबर जैसी सर्विस पर निर्भर होंगे, अगर ऐसा है तो बता दे की हम आपके लिए एक कमाल की खबर लेकर आए हैं।

जी हैं, दरअसल अब दिल्‍ली-एनसीआर में आप 40 रुपए प्रति घंटे के किराए की दर से सफर कर सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि गर्वित ईबाइक ने हाल में यहां इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्‍च किया है. इसे चलाने की लागत 80 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत गति के लिए 20 पैसा प्रति किलोमीटर आती है.

ये भी बता दें कि ईबाइकगो न्यूनतम 30 मिनट के लिए 20 रुपये की राशि के साथ रेंट पे स्कूटर देने की योजना भी ला सकता है.

इसी संबंध में कंपनी की ओर से कहा गया है कि ईबाइकगो जल्द ही शहर के लोगों के लिए ये सुविधा पेश करेगा ताकि लोग परिवहन के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनाएं और ट्रैफिक एवं प्रदूषण को कम करें.

Loading...

पूरे देश में चलेगी ईबाइकगो सर्विस

कंपनी के संस्थापक डॉ. इरफान खान ने इस संबंध में अपने विचार रखे हैं. उन्होंने कहा, “हम पूरे भारत में अपने परिचालन का विस्तार करना चाहते हैं, ताकि भारत परिवहन के लिए पर्यावरण-हितैषी साधन अपनी जगह बना पाए और लोग इनका उचित फायदा उठा पाएं.”

उन्होंने आगे कहा कि, “इस ईबाइक्स में लिथियम आयन बैटरीज का उपयोग किया गया है, जो पर्यावरण में पूरी तरह अपघटित हो जाती है और खतरनाक इलेक्ट्रॉनिक अपशिष्ट को कम करने में मदद करती है.”

20 रुपये में मिलेगी रेंट पर

उन्होंने कहा, “इसे चलाने की लागत 80 किलोमीटर प्रति घंटा की औसत गति के लिए 20 पैसा प्रति किलोमीटर आती है, इसलिए ईबाइकगो न्यूनतम 30 मिनट के लिए 20 रुपये की राशि के साथ रेंटल की पेशकश करेगा.”

प्रदूषण से मिलेगी राहत

कंपनी के संस्थापक ने कहा, “दिल्ली का प्रदूषण बेंगलुरु 600 % से भी अधिक है. ये एक चिंता का विषय है. वहीं मुंबई का प्रदूषण दिल्ली से 70 % कम है. प्रदूषण को कम करने के लिए जो कदम बेंगलुरू में उठाए गए हैं, उन्हें दिल्ली में उठाया जाना बाकी है.”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.