शख्स का ख्याल रखने वाली इस महिला को लोग समझ लेते हैं बड़ी बहन, सच्चाई बताई तो रह गए हैरान

0 17

आज हम आपको एक ऐसी कपल के बारे में बता नहीं जा रहे हैं। जो कि अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में रहता है। यहां पर रहने वाले एक शख्स को एक रेयर टाइप की बीमारी है। इस बीमारी की वजह से इस शख्स को हर समय व्हील चेयर पर ही रहना होता है। एक महिला को इस शख्स से इतना प्यार हो गया कि वह हर समय इस शख्स के साथ रहती हैं। दोनों के बीच काफी अच्छा रिलेशनशिप है और अब यह कपल यूट्यूब के जरिए अपनी कहानी को बताने की कोशिश कर रहा है।

शॉन बरको को स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी Spinal Muscular Atrophy (SMA) नाम की रेयर बीमारी है। इनकी उम्र महज 26 साल है।

इस बीमारी में शरीर में मोटर न्यूरॉन की कमी होती है, जिससे शरीर के अंग सही से काम नहीं करते है। वहीं शरीर के मसल्स लगातार खत्म होते जाते हैं। ऐसा होने से व्यक्ति की समय से पहले ही मौत हो जाती है।

शॉन को इस हालात में 25 साल की हैना एलवार्ड संभाल रही हैं। शॉन की देखभाल करते हुआ हैना को देखकर लोग उन्हें उनकी बड़ी बहन समझते हैं। लेकिन ये सच नहीं है दरअसल, दोनों ने बताया कि वो रिलेशन में हैं। हैना शॉन की गर्लफ्रेंड हैं।

हैना शॉन दोनों अब यूट्यूब के जरिए अपनी अनोखी लव स्टोरी के बारे में लोगों को बता रहे हैं।

हैना ऐसा चाहती है कि लोगों को शारीरिक रूप से दुर्बल या ऐसी बीमारियों से जूझ रहे लोगों से प्यार करना चाहिए ना कि उनसे दूरी बनानी चाहिए।

हैना ऐसा मानती है कि, ” लोग अक्सर ऐसे लोगों को तिरस्कार की भावना से देखते हैं, जो गलत है।

हैना ने कहा,”अगर किसी को भगवान ने ऐसा बनाया है, तो उसमें उसका क्या कसूर। हमें इंसान से प्यार करना सीखना होगा। अक्सर लोग मुझे शॉन की बड़ी बहन या फिर मां समझने की कोशिश करते हैं, पर मैं उन्हें खुलकर बताती हूं कि में उसकी मां नहीं बल्कि वो मेरा ब्वॉयफ्रेंड है”।

हैना ने शॉन के साथ अपने रिश्ते का खुलसा करते हुए कहा कि, ” ज्यादातर लोग हमें देखकर सोचते होंगे कि हमारे बीच किसी तरह का रोमांस या फिजिकल इंटिमेसी नहीं होगी। लेकिन में आपको बता दू कि वह गलत है। हम हर वो काम करते हैं, जो एक कपल करने की सोचता है। हमारे बीच अच्छा रोमांस।

हैना ने कहा कि ,”मेरी डिग्री कंप्लीट होने के बाद मैं शॉन के बच्चे की मां भी बनना चाहती हूं”।

हैना ने बताया कि कैसे उसकी मुलाकात शॉन से तीन साल पहले हुई थी। हैना को शॉन के बारे में एक डॉक्यूमेंट्री के जरिए पता चला था। उन्होंने देखा कि शॉन दो साल की उम्र से ही व्हील चेयर पर हैं। इसके बाद उन्होंने शॉन से संपर्क किया। इस दौरान दोनों के बीच काफी बातचीत होने लगी। धीरे धीरे हैना को शॉन इतने अच्छे लगे कि वो उन्हीं के साथ रहकर उनकी देखभाल करने लगीं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.