Ultimate magazine theme for WordPress.

डेल स्टेन के खतरे से बाबर आजम ने पाया पार, वार्नर-गेल को पछाड़ कर बन गए ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

0 10

भारत के पड़ोसी पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका में है जहां वो तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इस टेस्ट सीरीज में दो मैच खेले जा चुके हैं जिसमें दोनों मैचों में अफ्रीका ने जीत हासिल की है. अब इस टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा.

पाकिस्तान के बल्लेबाज इस सीरीज में अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे हैं. हालांकि बाबर आजम ने एक कारनामा जरूर कर दिखाया है. जी हां, दरअसल बाबर आजम ने साउथ अफ्रीका के खतरनाक और बल्लेबाजों के होश उड़ा देने वाले तेज गेंदबाज डेल स्टेन के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड बना दिया है.

जी हां, उन्होंने ये रिकॉर्ड बना कर इस मामले में वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर को पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल पूरा मामला ये है कि बाबर आजम अब डेल स्टेन के खिलाफ टेस्ट में सबसे तेज रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि उन्होंने तीन पारियों में 109.1 की स्ट्राइक रेट से स्टेन की 66 गेंदों पर 72 रन बनाए.

उनके इस प्रदर्शन से डेविड वार्नर अब दूसरे नंबर पे आ चुके हैं. वार्नर के नाम डेल स्टेन के खिलाफ 215 गेंदों में 207 रन दर्ज हैं जो उन्होंने 96.3 की स्ट्राइक रेट से बनाए.

वहीं तीसरे नंबर पर क्रिस गेल आ गए हैं. जिन्होंने 9 पारियों में 94.3 की स्ट्राइक रेट से 122 गेंदों पर 115 रन बनाए.

बता दें कि बाबर आजम ने पिछले दो मैचों में दो अर्द्धशतकीय पारियां खेली हैं. सेंचुरियन में खेले गए पहले मैच में उन्होंने पहली पारी में 71 रन बनाए. तो वहीं केप टाउन में हुए दूसरे मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 72 रनों की पारी खेली थी.

Loading...
Comments
Loading...