आशिकी गर्ल अनु अग्रवाल हुईं 50 साल की, रोड एक्सीडेंट में खो चुकी थीं याददाश्त

0 12

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने 21 साल की उम्र में फिल्म‘आशिकी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। अनु अपने वक्त में बेहद बोल्ड एक्ट्रेसेज में से एक थीं। आज 11 जनवरी को अनु अग्रवाल का 50वां जन्मदिन है। दिल्ली में 11 जनवरी 1969 को अनु ने जन्म लिया था। दिल्ली विश्वविद्यालय से साल 1990 में वो समाजशास्त्र की पढ़ाई कर रही थीं। उसी दौरान महेश भट्ट ने उन्हें अपनी फ़िल्म ‘आशिकी’ से पहला ब्रेक दिया था। इस फिल्म के जरिए पहली बार में ही अनु अग्रवाल ने सबके दिलों पर राज कर लिया था।

आपको बता दें कि देश को फिल्म ‘आशिकी’ से अपनी पहली सुपरमॉडल मिली थी। उनका ग्लैमरस अंदाज फिल्म में काम कर गया था। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 6 साल में अनु अग्रवाल ने 6 फिल्मों में काम किया था। जिसमें ‘रिटर्न टू ज्वेल थीफ़’, ‘खलनायिका’, ‘किंग अंकल’, ‘कन्यादान’ और ‘गजब तमाशा’ पर्दे पर कब आई औक कब चली गई किसी को पता ही नहीं चला। बता दें कि अनु ने एक शॉर्ट फ़िल्म भी की थी। इस फिल्म ने उन्हें केंद्र में लाकर खड़ा किया था। उनकी इस शॉर्ट फ़िल्म का नाम ‘द क्लाऊड डोर’ था। उन्हें फिल्मों में बोल्ड सीन करने में भी कोई परहेज नहीं था। उनकी इस फिल्म में वह न्यूड सीन करती नजर आई थीं।

अनु साल 1999 में आधी रात को पार्टी से लौट रही थी उसी दौरान उनका कार एक्सीडेंट हो गया। इस एक्सीडेंट में वो बुरी तरह से घायल हो गई थीं। उनका चेहरा इस हादसे में पूरी तरह लहूलुहान हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अनु को घायल अवस्था में ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जिसके बाद वह कोमा में चली गई थीं। उसके ठीक 29 दिन बाद जब अनु अग्रवाल को होश आया थो तो वह तब सब कुछ भूल गई थीं। अनु ने इस एक्सीडेंट में अपनी याददाश्त खो दी थी। फिर वह बिहार के मुंगेर स्थित प्रसिद्ध योग साधना केंद्र में चली गई थीं। याददाश्त वापस पाने के लिए वह वहां योग साधना करने लगी थीं। कई सालों बाद उनकी याददाश्त वापस आई। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। ये उनके लिए एक तरह से पुनर्जन्म था।

अनु ने अब तक शादी नहीं की है। उनकी खोज खबर लेने के लिए फिल्मी दुनिया से भी कोई नहीं है। आप अगर आज उन्हें देखेंगे तो शायद अनु को पहचान भी नहीं पाएंगे। साल 2015 में उन्होंने अपनी आत्मकथा भी लिखी थी। अपनी इस भयानक दुर्घटना से सबको रूबरू कराने के लिए आशिकी गर्ल अनु ने ये आत्मकथा लिखी है। उनकी आत्मकथा का नाम ‘अनयूजुअल’ है। उन्होंने इसमें दुर्घटना, दुर्घटना और जिंदगी से जुड़े हुए अपने संघर्ष के बारे में लिखा है। आपको बता दें कि इन दिनों अनु अग्रवाल बिहार में अपना एक योग संस्थान चला रही हैं। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर किए थे। सोशल मीडिया पर भी वह कम ही एक्टिव रहती हैं। मुंगेर में अनु इन दिनों लोगों को योग की शिक्षा दे रही हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.