शारीरिक कमजोरी को दूर कर शरीर को फौलाद बनाने का रामबाण नुस्खा है ये फल, होते हैं और भी फायदे

0 13

आज के समय में भागदौड़ भरी जिन्दगीमे गलत खान पान की वजह से लोग जल्दी थक जाते हैं। स्वस्थ शेर के लिए और आपकी सेहत के लिए सबसे ज्यादा जरुरी हैं कि आप अपने आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाए तो चलिए आज हम ी कड़ी में बात करते हुए आपको कुछ ऐसे घरेलु नुख्सों के बारें में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप भी शारीरिक रूप से स्वस्थ हो जायेंगे। अपनी डाइट में गोखरू को शामिल करें, जो शारीरिक कमजोरी दूर कर शरीर को फौलाद बना देगा।


बता दें इसका इस्तेमाल शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए किया जाता हैं। ये शरीर को मजबूत रखने के साथ साथ योन शक्ति में भी इजाफा करता हैं।
साथ ही इससे स्पर्म की गुणवत्ता बढ़ती है। जिसके कारण इसको आदमियों के लिए वरदान माना जाता हैं। बता दें इसका सेवन करने से सेक्सुल डिसऑर्डर और इंफर्टीलिटी की परेशानियां दूर होती हैं।


बता दें इसकी तासीर भी गर्म होती हैं। सर्दियों में इसका इस्तेमाल कर कई तरीके की बीमारियों से निजात पायी जा सकती हैं। सीने में होने वाले दर्द एक्जिमा के लिए ये एक बेहतरीन उपाय हैं। लेकिन इसका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह लेने के बाद ही करना चाहिए।
इसका लगातार सेवन इंसान को फुर्तीला बनाता हैं। इसके साथ ही यह पुरुषों में स्पर्म की संख्या को बढ़ाता है। कहा जाता हैं कि इसका सेवन लगातार 60 दिनों तक करने से बांझपन की समस्या दूर हो जाती है।


इसका इस्तेमाल गठिया के रोग को दूर करने के लिए भी किया जाता हैं। इसका लगातार सेवन करने से जोड़ो के दर्द और मांसपेशी के दर्द में भी आराम मिलता हैं। इसके लिए गोखुरू का पाउडर, सूखा अदरक और पानी को बराबर मात्रा में उबाल कर रोज सुबह में 50 से 100 मिलीलीटर खाली पेट पीना होगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.