Loading...

मदर डेयरी के साथ शुरू करें अपना बिजनेस, पहले महीने से ही होने लगेगी कमाई, मिलेगा 30% रिटर्न

0 45

अगर आप किसी बड़ी और वेल एस्टेब्लिश्ड कंपनी के साथ बिज़नस करना चाहते हैं तो हम आपके किए आपकी इसी इच्छा से जुड़ी ऐसी ही एक खबर लाएं हैं। दरअसल मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स ने अपने ब्रांड सफल के आउटलेट्स बढ़ाने का प्लान बनाया है.

कंपनी के साथ जुड़कर आप भी अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं और कम समय में पैसा कमा सकते हैं.

बता दें कि इस संबन्ध में कंपनी इस साल के अंत तक 400 से ज्यादा आउटलेट्स शुरू करने की तैयारी में हैं. मालूम हो कि कंपनी फ्रेंचाइजी मॉडल के तहत नए आउटलेट्स शुरू करेगी.

इस बिज़नस के लिए आपको मदर डेयरी के ब्रांड सफल की फ्रेंचाइजी लेनी पड़ेगी और इसके लिए सिर्फ 5 लाख रुपए तक का निवेश करना होगा. हालांकि ये बात अलग है कि फीस के तौर पर आपको शुरुआत में सिर्फ 50 हजार रुपए ही देने होंगे.

Loading...

30% तक रिटर्न मिलने की उम्मीद

जहां तक जगह की बात है तो बता दें कि मदर डेयरी के साथ अपना ये बिजनेस शुरू करने के लिए आपको 500 वर्ग फीट की जगह चाहिए.

रिटर्न की बात करें तो फ्रेंचाइजी इंडिया के अनुसार मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स की फ्रेंचाइजी के निवेश पर 30 % तक का रिटर्न मिल सकता है.

इस संबंध में कंपनी का दावा है कि प्रथम महीने से ही आपकी कमाई होने लगेगी. इतना ही नहीं इस कारोबार में लगी आपकी पूंजी दो साल में वापस भी निकल सकती है.

एक्सपेंशन होगा क्षेत्र के अनुसार

आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि मदर डेयरी कंपनी अपने आउटलेट का एक्सपेंशन जोन वाइज करेगी. तो जानिए कि किस जोन के शहर में आपके पास आउटलेट फ्रेंचाइजी लेने का मौका है.

उत्तर भारत

दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश

दक्षिण भारत

केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश

पूर्वी भारत

असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणांचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा

पश्चिम भारत

गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा

मध्य भारत

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड

केंद्र शासित प्रदेश

पुडुचेरी, चंडीगढ़, लक्षद्वीप, दमन-द्वीप

कंपनी हेड का क्या है विचार

इस संबंध में मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स में हॉर्टिकल्चर के बिजनेस हेड प्रदीप्ता कुमार साहू के विचार जानना आपके लिए आवश्यक हैं। उनके अनुसार, “अभी दिल्ली में कंपनी ओन्ड और फ्रेंचाइजी आउटलेट्स हैं. फ्रेश फ्रूट्स और वेजिटेबल्स से जुड़े होने की वजह से इसमें काफी लेबर की जरूरत होती है. ऐसे में कारोबारी विस्तार फ्रेंचाइजी मॉडल के जरिए ज्यादा कारगर साबित होता है. कंज्यूमर्स ताजी सब्जी और फल की डिमांड करते हैं, ऐसे में सफल की फ्रेंचाइजी कामयाब रहती हैं.”

आखिर कैसे लें फ्रेंचाइजी

अब सबसे मुख्य प्रश्न आता है कि आखिर मदर डेयरी की इस काम में फ्रेंचाइज़ी कैसे ले. तो आपको बता दें कि आप इन ब्रांड्स की वेबसाइट पर सीधे जाकर या फ्रेंचाइज इंडिया के जरिए फ्रेंचाइजी ले सकते हैं.

यहां से आपको फ्रेंचाइजी लेने का तरीका, जरूरी एरिया और निवेश की जानकारी मिल जाएगी. मालूम हो कि फ्रेंचाइजी फीस ब्रांड के मुताबिक हो सकती है जो 50 हजार रुपए से शुरू होती है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.