Loading...

ये हैं बॉलीवुड की 7 सबसे गंदी फिल्में, जिन्हें सेंसर बोर्ड ने इस वजह से कर दिया था बैन।

0 65

समय के साथ -साथ अब बॉलीवुड भी तेज़ी की साथ आगे बढ़ रहा हैं। अब बॉलीवुड में हर तरीके की फिल्म बनाई जाती हैं। पहले जब भी भी कोई फिल्म बॉलीवुड में बनाई जाती थी तो उसे सेंसर बोर्ड जाता था। जब सेंसर बोर्ड उस फिल्म को देखता था। जिसके बाद वो ही इस बात का निर्णय लेता था कि ये फिल्म दर्शकों के देखने के लायक हैं भी या नहीं। इनमें कई बाद ऐसा भी होता था की किसी फिल्म में से कुछ सीन सिर्फ इस लिए काट दिए जाते थे कि सेंसर बोर्ड को लगता था कि वो दर्शकों के देखने के लायक नहीं हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारें में बताएंगे। जिनमें बोल्ड सीन होने की वजह से उन्हें बैन कर दिया गया।

बैंडिट क्वीन

बता दें इस फिल्म के अंदर एक महिला की कहानी को दर्शाया गया था। जिसकी इज़्जत को समाज के लोगों ने मिलकर लूटा था। महिला अपना बदला लेने के लिए चंबल की मशहूर डाकू बन जाती है| इस फिल्म में कुछ बोल्ड सीन होने की वजह से सेंसर संस्थान ने इसे कभी पास नहीं किया।

Loading...

यूआरएफ प्रोफेसर

बता दें इस फिल्म में शर्मन जोशी, मनोज पहेवा और अनंत माली जैसे अभिनेताओं ने काम किया हैं। जिसको पंकज आडवाणी ने बनाया था। इस फिल्म को 2001 में रिलीज भी किया जाना था। लेकिन जब इस फिल्म को सेंसर बोरड़ के पास भेजा गया। तब उन्होंने इस फिल्म में बोल्ड सीन होने की वजह से इसे पास नहीं किया।

पांच

इस फिल्म को एक विवादित फिल्म के नाम से जाना जाता हैं। इस फिल्म में कई सारे बोल्ड सीन को सेंसर बोरड़ ने हटा दिया था। लेकिन इसके बाबजूद भी इसमें हद से ज्यादा ऐसे सीन होने की वजह से इसे बाद में हटा दिया गया।

द पेंटेड हाउस

देखने के लिए सेंसर संस्थान के पास भेजा गया। तब उन्होंने देखकर हमारी भारतीय संस्कृति और संभ्यता के खिलाफ बताया। बता दें इस फिल्म में एक बूढ़े व्यक्ति का एक जवान लड़की के साथ संबंध दिखाया गया था। जिसको साल 2015 में रिलीज जाना था।

कामसूत्र 3D

इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बोल्ड सीन की वजह से बेन कर दिया था। जिसके बाद इस फिल्म को सिर्फ यूट्यूब पर ही रिलीज किया गया| इस फिल्म को अभी तक कई बार देखा जा चूका हैं।

अनफ्रीडम

इस फिल्म को इसलिए रिलीज नहीं किया गया था। क्योंकि इसमें दो लड़कियों के बीच संबंधों को दिखाया गया था। ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर बनी इस फिल्म को सेंसर संस्थान ने हरी झंडी नहीं दी थी| जिसके बाद फिल्म को सिर्फ यूट्यूब पर ही रिलीज किया गया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.