Loading...

कंगारू कप्तान हुए टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के मुरीद, बोले- भारतीय गेंदबाज़ हैं विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ

0 12

ऑस्ट्रेलिया में चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे यानि बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिआई टीम को भारत से 137 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हुए मैच के पांचवें और आखिरी दिन भारत को सिर्फ दो विकेटों की तलाश थी और लंच के ठीक बाद दूसरे सत्र में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट चटका लिए और इस तरह 37 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को इस ऐतिहासिक मैदान पर भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

उधर हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने टीम इंडिया में के तेज गेंदबाजों की जमकर सराहना की है। पेन का कहना है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज गज़ब की गेंदबाज़ी कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वे विश्व स्तर पर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ हैं।

कंगारू कप्तान पेन ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी से भी थोड़े हताश दिखे। इस विकेटकीपर कप्तान ने आस्ट्रेलियाई टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर कहा कि टीम के शीर्ष और मध्य स्तर की बल्लेबाजी में अनुभव की कमी है।

Loading...

दरअसल मेलबर्न में हुए इस ऐतिहासिक मैच के बाद एक बयान में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा, “हम संभवत: मौजूदा समय में ग्लोबल स्तर पर सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहे हैं और हमारे शीर्ष-6 बल्लेबाजों में अनुभव की कमी है। हमें आगे बढ़ने के लिए सकारात्मक बिंदुओं को तलाशना होगा।”

विकेटकीपर कप्तान पेन ने आगे कहा, “यह निराशाजनक है। मुझे लगता था कि हमने पर्थ में अच्छी लय हासिल की है, लेकिन अनुभवहीन बल्लेबाजी के साथ आप ऐसी की पारी खेल सकते हैं, तो हमने पहली पारी में दिखाया। हम इस मैच से सबक लेंगे।”

वहीं मेलबर्न में हुए मैच में अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से आस्ट्रेलिया के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले पैट कमिंस की पेन ने खूब प्रशंसा की। कमिंस की तारीफ करते हुए पेन ने कहा कि वह सभी सीरीज में अच्छा खेलते रहे हैं।

पेन ने कमिंस को लेकर के कहा, “हम सब जानते हैं कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। हमारे लिए वह शानदार रहे हैं। हमें उनके जैसा प्रदर्शन करने वाले और खिलाड़ियों की जरूरत है। वो एक शानदार खिलाडी हैं।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.