Loading...

मेलबर्न टेस्ट के बाद जारी हुई ICC रैंकिंग, भारत की बादशाहत जारी, न्यूज़ीलैंड ने पछाड़ा अफ्रीका को

0 20

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में 137 रन से जीत हासिल करके इतिहास रच दिया। 38 साल बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर किसी भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। इस टेस्ट जीत से आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में टीम ने अपने शीर्ष स्थान को मजबूती प्रदान की।

उधर न्यूजीलैंड ने कमाल करते हुए लगातार चौथी टेस्ट श्रृंखला जीत ली। और ऐसा करने से उसने दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़ दिया और किवीज़ की टीम टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की इस श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है। जहां तक अंको की बात है तो बता दें कि अब टीम इंडिया में 116 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड जिसके 108 अंक हैं उससे आठ अंक आगे है।

उधर न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च में श्रीलंका को दूसरे टेस्ट मैच में 423 रन के विशाल अंतर से मात दे दी। अब किवीज़ टीम के अंकों की संख्या 107 हो गई है। न्यूजीलैंड अब भारत और इंग्लैंड के बाद रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि दक्षिण अफ्रीका जिसके न्यूज़ीलैंड से एक अंक कम हैं यानि 106 अंक हैं, चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

Loading...

हालांकि यहां किवीज़ ने दूसरे स्थान पर आने का मौका जरूर गंवा दिया क्योंकि न्यूजीलैंड अगर दोनों टेस्ट जीत जाता तो उसके 109 अंक होते और वह दूसरे स्थान पर पहुंच जाता।

उधर दक्षिण अफ्रीका के पास अभी दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका है हालांकि इसके लिये उसे पाकिस्तान को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 3-0 से हराना होगा। बता दें कि फिलहाल दक्षिण अफ्रीका पहला टेस्ट मैच जीत लिया है और वो अभी 1-0 से आगे है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.