Loading...

‛हाथी मानव’ के नाम से मशहूर है ये शख्स, आखिर क्या है इसके पीछे का राज

0 20,922

वैसे तो आपने दुनिया में कई अजीबो गरीब इंसान देखे होंगे पर आज हम आपको एक ऐसे ही अजीबोगरीब इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दुनिया का हाथी मानव भी कहा जाता है आखिर इस आदमी के हाथी मानव कहे जाने के पीछे क्या राज है।

चीन का रहने वाला एक आदमी, जिसका नाम हुआंग चुनकाई है, ये एक खतरनाक बीमारी से जूझ रहा है। उसके चेहरे का आकार इतना विशालकाय हो गया है कि लोग उसे हाथी कहते हैं। अक्सर बच्चे उसे देखकर डर जाते हैं। चीन का 39 वर्षीय हुआंग चुनकाई न्यूरोफाइब्रोमेटिसस बीमारी से पीड़ित है।

उसके चेहरे पर 15 किलो का ट्यूमर है। साल 2007 में हुआंग ने सर्जरी भी कराई थी लेकिन उसके बाद यह ट्यूमर और ज्यादा बढ़ चला गया। हुआंग, मध्य चीन के यूलान गांव का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि गांव वालों की मदद से उसने 2007 में अपनी पहली सर्जरी कराई थी। पिछले 3 सालों के दौरान भी गांव के लोगों ने हुआंग की मदद के लिए चंदा इकट्ठा किया और इलाज के लिए भेजा था लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ।

Loading...

आंग का इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक उसके चेहरे पर मौजूद ट्यूमर सबसे बड़ा ट्यूमर है। डाक्टरों का मानना है कि हुआंग पब्लिक में न जाए क्योंकि इससे लोगों में खतरे की संभावना रहती है। इस बीमारी की वजह से आज भी लोग उसे हाथी मानव कह कर चिढ़ाते हैं। लोगों के द्वारा इस तरह चढ़ाए जाने से बचने के लिए वह अधिकतर समय अपने भाई और परिवार के साथ बिताता है। उसकी सर्जरी होने के बावजूद कुछ समय तक रुकने के बाद अब यह ट्यूमर दोबारा लौटने लगा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.