Loading...

काफी दिनों से लड़की को हो रही थी दर्द के साथ सांस लेने में दिक्कत, डॉक्टर को दिखाया तो दिमाग में निकले

0 56

आज हम आपको एक ऐसे ही मासूम बच्ची की रिपोर्ट दें जा रहे हैं जिसको कि पिछले कई दिनों से सर दर्द के अलावा सांस लेने में तकलीफ और चलने फिरने में भी अभी भी दिक्कत थी उसमें मिर्गी के भी कई लक्षण नजर आ रहे थे इसके बाद लड़की को नई दिल्ली स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती भी किया गया।

बता दें कि इस लड़की का नाम नेहा है। नेहा की हालत को देखते हुए डॉक्टर ने सबसे पहले उसके परिजनों को सिटी स्कैन कराने के के लिए कहा, सिटी स्कैन की रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों के होश उड़ गए। सिटी स्कैन की रिपोर्ट के मुताबिक लड़की के दिमाग में 100 से भी ज्यादा केचुए के अंडे मिले।

8 साल की इस मासूम बच्ची के दिमाग में 100 से भी ज़्यादा केचुए के अंडे मिलने के बाद चिकित्सक भी हैरान रह गए। डॉक्टरों के मुताबिक लड़की के सिटी स्कैन में 100 से ज्यादा उजले धब्बे नजर आए। यह धब्बे केंचुए के अंडे हैं। लड़की के खून से केंचुए के अंडे उसके दिमाग तक जा पहुंचे। लंबे समय तक केंचुए के रहने की वजह से ही लड़की को सिर दर्द की शिकायत और मिर्गी जैसे बीमारी के लक्षण उत्पन्न हुए। इसी वजह से लड़की का वजन भी 20 किलोग्राम बढ़ गया।

डॉ ने कहा कि गलत खानपान की वजह से केचूए के अंडे बच्चे के शरीर में प्रवेश कर गए नवर्स सिस्टम के जरिए यह अंडे नेहा के ब्रेन में पहुंचे। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक जिस वक्त नेहा को अस्पताल में भर्ती कराया गया वो उस वक्त सिर में सूजन की वजह से अचेत अवस्था में थी। डॉक्टरों ने इस बच्ची का इलाज कृमिनाशक थेरेपी के जरिए शुरू किया।

Loading...

दिमाग में आई सूजन को कम करने के डॉक्टर ने जरूरी दवाइयां दे दी है। मिर्गी आने के समय का गहन अध्ययन करके डॉक्टरों ने बच्ची का इलाज करना शुरु कर दिया। बाद में धीरे-धीरे कृमिनाशक थेरेपी को बंद किया गया और फिर इस बच्ची के दिमाग का वजन कम होना शुरू हो गया। चमत्कारिक ढंग से अब यह बच्ची चलने-फिरने की अवस्था में है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.