Loading...

इन शर्तों को पूरा किए बिना नहीं मिलेगी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को टीम में जगह – क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

0 32

ऑस्ट्रेलिया में फ़िलहाल बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ चल रही है। ऑस्ट्रेलिया इस समय टीम इंडिया के साथ टेस्ट सीरीज में दो दो हाथ कर रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के फैंस अपने चहेते खिलाड़ियों को मिस कर रही है जिनको ऑस्ट्रेलिएन क्रिकेट बोर्ड ने बैन कर दिया था।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर और पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल ये दोनों खिलाड़ी अपने ऊपर लगे बॉल टेंपरिंग कांड के बाद 12 महीनों प्रतिबंध झेल रहे हैं।दरअसल स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की ऑस्ट्रेलिया की टीम में विश्व कप से पहले वापसी तय मानी जा रही है। और फैंस भी इस बात का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

विश्व कप टीम में स्मिथ-वार्नर को सिलेक्ट करने के लिए देखा जाएगा उनका प्रदर्शन

मालूम हो कि अगले साल इंग्लैंड और वेल्स में क्रिकेट का महाकुंभ यानि कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप होना है। क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम में इन दोनों अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों की वापसी का भरोसा है।

Loading...

यही कारण है कि वो इन दिनों क्रिकेट जगत में हो रही अलग-अलग लीगो का हिस्सा बन रहे हैं। लेकिन वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने साफ कर दिया है कि स्मिथ और वार्नर की विश्व कप में चयन के लिए उनका प्रदर्शन देखा जाएगा।

हालिया प्रदर्शन पर रहेंगी नजरे- केविन रॉबर्ट्स

केविन रॉबर्ट्स ने ये साफ़ कर दिया है कि वो स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर दोनों के प्रदर्शन पाए निगाह बनाए रखेंगे। उन्होंने कहा, “हम निश्चित रूप से उन टूर्नामेंट में उनकी फॉर्म को देखेंगे। उनको देखना ही सबसे महत्वपूर्ण रहेगा। हमारे चयन मापदंडो में स्थिरता, निष्पक्षता और न्याय है, इसी कारण हमारा ध्यान इस रोड़ को यथासंभव सुगम बनाने पर है।”

केविन रॉबर्ट्स ने आगे बोला कि, “जो कुछ मैं ट्रेप के चारों ओर सुनता हूं, उससे स्टीव और डेव के रूप में कोई चिंता नहींं है, इसलिए ये केवल एक मामला है जो नेट में विरोध के साथ बीच में जारी है। और हम उनका आंकलन करेंगे इसके लिए हम उनसे बातचीत करेंगे।”

सभी खिलाड़ियों को एक ही तरीके से चुना जाएगा

केविन ने कहा कि सभी खिलाड़ियों के चयन को लेकर एक समान ही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। किसी खिलाड़ी को स्पेशल अटेंशन नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में नहीं जानता। लेकिन मुझे लगता है कि तीन स्वीकृतखिलाड़ियों के साथ काम करने से उस प्रक्रिया के लिए हमारी प्रतिबद्धता महत्वपूर्ण है।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.