Loading...

महिलाओं के लिए नए साल में इस कंपनी ने शुरू की एक खास पहल, पीरियड्स के दौरान भी मिलेगी छुट्टी

0 29

पीरियड्स के दौरान महिलाओं को आराम देने के लिए कोलकाता की एक डिजिटल मीडिया कंपनी ने खास पहल शुरू की है। नए साल से इस कंपनी ने अपनी महिला कर्मचारियों को पीरियड्स के दौरान एक दिन की लीव देने का फैसला लिया है। इस कंपनी का नाम है फ्लाईमाइबिज। इस कंपनी के मुताबिक अब 2019 से हर महीने महिला कर्मचारी को एक दिन की छुट्टी मिलेगी।

‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर के मुताबिक, कंपनी के संस्थापक-सीईओ सामयो दत्ता ने कहा, ‘मेरी कंपनी की सभी महिला कर्मचारियों को हर महीने एक अतिरिक्त छुट्टी मिलेगी। इसका मतलब यह है कि जनवरी, 2019 से कर्मचारियों को 12 छुट्टियां मिला करेंगे जो कि अन्य छुट्टियों के अलावा होंगी। कंपनी के सीईओ ने कहा कि ‘कर्मचारी की संतुष्टि मेरा कर्तव्य है। यदि वे संतुष्ट हैं, तो मुझे भी खुशी होगी। हम सभी जानते हैं कि इस दौरान महिलाओं को कितना मानसिक और शारीरिक कष्ट होता है। फिर भी कोई भी उनके लिए इसे आसान बनाने के लिए आगे नहीं आता है।’

कंपनी की महिला कर्मचारियों में खुशी की लहर

बता दें कि इस कंपनी में काम करने वाली महिलाएं ने अपने सीईओ से मिले नए साल के उपहार पर खुशी जताई हैं। पुरुष कर्मचारियों ने भी इस पहल का समान रूप से स्वागत किया है। हम बता दें कि इस तरह की छुट्टी चीन, जापान, इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया में पहले से है। इससे पहले इटली की सरकार अपनी महिला कर्मचारियों को माहवारी के दौरान वेतन समेत तीन दिनों की छुट्टी देने के प्रस्ताव पर विचार कर चुकी है। लेकिन अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.