Loading...

जन्मदिन विशेष : ‘काका’ की दिवानी थी लाखों लड़कियां, खून से लिखे हुए मिला करते थे खत

0 22

बॉलीवुड में ‘काका’ के नाम से मशहूर सुपरस्टार राजेश खन्ना भले ही आज हम लोगों के बीच में नहीं हों। लेकिन उनकी फिल्मों और दमदार अभिनय के तौर पर वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। राजेश जी अपने अभिनय के साथ-साथ अपने स्टाइल के लिए काफी मशहूर थे। बता दें कि राजेश खन्ना ना केवल फिल्म निर्देशकों और अपने फैंस के दिलों पर राज करते बल्कि उनकी कई हीरोइनें भी दीवानी थीं। आज राजेश खन्ना की 76वीं जयंती है। इस मौके पर आज हम उनसे जुड़ी हुई कई बातें आप लोगों को बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में हर तरीके के किरदार निभाए थे। लेकिन फिर भी उन्हें एक रोमांटिक हीरो के रूप में ही ज्यादा पसंद किया गया। बता दें कि उनकी आंख झपकाने और गर्दन टेढ़ी करने के अंदाज से हर कोई उनका दीवाना हो गया था। बता दें कि जैसे आजके दौर में बॉलीवुड किंग शाहरुख खान को रोमांस का बादशाह कहा जाता है ठीक वैसे ही राजेश खन्ना पर लाखों लड़कियां मर मिटती थीं। राजेश खन्ना की लोकप्रियता लड़कियों के बीच में ऐसे छाई हुई थी कि उन्हें खून से लिखे हुए खत भी मिलते थे। कई लडकियां तो उनकी फोटो से ही शादी कर लिया करती थीं।

बता दें कि भले ही इस दुनिया को राजेश खन्ना अलविदा कह चुके हैं, लेकिन अपनी फिल्मों में निभाए गए किरदार और अपने गानों से वह आज भी लोगों के दिलों में जिन्दा हैं। क्योंकि ‘आनंद’ मरा नहीं करते! उनकी स्टाइल इतना बेहतरीन था कि लोग उनके जैसे कुर्त्ते भी सिलवाया करते थे। जानकारी दे दें कि असल जिंदगी में भी राजेश खन्ना काफी रोमांटिक थे। उनका अफेयर पहले सालों तक हीरोइन अंजू मेहंद्रू के साथ चला था। अंजू महेंद्रू से उनके अफेयर के किस्से सरेआम चलते थे। लेकिन उनके ब्रेकअप हो गया इस बात को कभी दोनों ने नहीं बताया।

Loading...

जिसके बाद काका ने अचानक डिंपल कपाड़िया के साथ शादी रचा कर करोड़ों लड़कियों के दिल तोड़ दिए थे। बता दें कि एक दिन समुंदर के किनारे डिंपल और राजेश जी चांदनी रात में साथ में घूम रहे थे। तभी अचानक राजेश खन्ना ने डिंपल के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया जिसे वह ठुकरा नहीं पाईं। जब इनकी हुई उस वक्त डिंपल की उम्र राजेश से लगभग आधी थी। उस वक्त देशभर के कई थिएटर्स में फ़िल्म शुरू होने से पहले उनकी शादी की एक छोटी-सी फ़िल्म भी दिखाई गई थी। उनकी शादी को देखने के लिए लोग थिएटर्स में खिंचे चले जाते थे।

लेकिन बता दें कि साल 1984 में किसी कारण राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया अलग हो गए थे लेकिन फिर भी दोनों ने तलाक नहीं लिया था। जिसके बाद उसी दौरान उनके करीब टीना मुनीम आईं लेकिन राजेश जी ने उनके साथ शादी करने से मना कर दिया था। क्योंकि उस वक्त राजेश और डिंपल की दो बेटियां ट्विंकल और रिंकी थीं। इसीसिए वो ये नहीं चाहते थे कि उनकी दोनों बेटियो पर बुरा असर पड़े।

जिसके बाद साल 2012 में ऐसा समय आया जब राजेश खन्ना इस दुनिया को अलविदा कह कर चले गए। बता दें कि उनके निधन के बाद अनिता आडवाणी नाम की एक महिला सामने आईं। जिसने कहा कि राजेश खन्ना के साथ वो सालों तक लिव-इन में रही हैं। राजेश खन्ना के परिवार को उन्होंने एक कानूनी नोटिस भी भेजा था। साथ ही बंगले पर भी हक मांगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.