Loading...

देश में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी गिरावट, कीमतों में जारी रह सकती है कटौती

0 26

कुछ दिन पहले तक देश में पेट्रोल की कीमतों को लेकर हाहाकार मच रहा था कहा जा रहा था कि केंद्र की मोदी सरकार देश की जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर तेल कंपनियों को मुनाफा देने में लगी है। विदेशों में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट आने के बाद इसका फ़ायदा देश की जनता को भी मिल रहा है।

देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में बड़ी कटौती की। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में यह लगातार चौथे दिन गिरावट हुई है। आईओसीएल ने शनिवार 29 दिसंबर को पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे और डीजल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती की। बीते पांच दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 60 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है जबकि डीजल की कीमतों में 51 पैसे प्रति लीटर की कटौती हो चुकी है। जानकारों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में यह कटौती अभी कुछ दिन और जारी रह सकती है।

चारों महानगरों में घटी हुई कीमतों से जनता खुश

आईओसीएल की ओर से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 29 पैसे की कटौती की गई है और यह घटकर 69.25 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल की कीमतें 30 पैसे घटकर 63.32 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल 28 पैसे घटकर 71.37 रुपए प्रति लीटर और डीजल 30 पैसे घटकर 65.07 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Loading...

देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में पेट्रोल में 29 पैसे की कटौती हुई है और नई कीमत 74.89 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। यहां डीजल 32 पैसे की कटौती के बाद 66.25 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नई में पेट्रोल 31 पैसे घटकर 71.85 रुपए प्रति लीटर और डीजल 32 पैसे घटकर 66.84 रुपए प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आई गिरावट का फायदा देश की जनता को भी मिल रहा है। महंगाई पर भी इन गिरी हुई कीमतों का असर देखने को मिल रहा है। जिससे देश की जनता में अभी भी अच्छे दिन आने की उम्मीद बरकरार है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.