Loading...

जन्मदिन विशेष : राजेश खन्ना को इस भूत बंगले ने बनाया था जब सुपरस्टार, जानिए क्या है सच्चाई…

0 24

बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना का आज 29 दिसंबर को बर्थडे है। आज राजेश का 76वां जन्मदिन हैं। लोगों के चहेते सुपरस्टार साल2012 इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए थे। उन्होंने बॉलीवुड को कटी पतंग, आनंद, अराधना और अमर प्रेम जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। साल 1966 में उन्होंने निर्देशक चेतन आनंद की फिल्म ‘आखिरी खत’ से अपना डेब्यू किया था।

आपको बता दें कि राजेश खन्ना ऐसे पहले सुपरस्टार थे जिन्होंने एक नहीं बल्कि लगातार 15 हिट फिल्में बॉलीवुड को दी थीं। लेकिन बॉलीवुड गलियारों में उस समय चली अफवाहों की मानें तो राजेश जी के स्टारडम के पीछे एक भूत बंगले का बड़ा हाथ है। उन्होंने ये भूत बंगला फेमस स्टार राजेंद्र कुमार से खरीदा था।

बता दें कि बॉलीवुड में जब राजेंद्र कुमार अपना कदम जमा रहे थे। उस वक्त उन्हें एक बंगला दिखाई दिया तो उन्होंने वो बंगला खरीद लिया था। लेकिन उस वक्त कुछ लोगों का ये मानना था कि वह भूत बंगला है। जानकारी दे दें कि राजेंद्र कुमार ने इस बंगले को खरीदने के बाद एक के बाद एक कई हिट फिल्में बॉलीवुड को दी थी।

Loading...

उस बंगले को खरीदने के बाद राजेंद्र जी के करियर में अचानक से ब्रेक सा लग गया था। जिसके बाद ऐसी कुछ परिस्थिति आई जिस वजह से उन्हें ये बंगला केवल 60 हजार रुपए में राजेश खन्ना को बेचना पड़ा था। आगे चलकर ये बंगला आशीर्वाद बंगले के नाम से जाना गया। राजेश खन्ना को इस बंगले में शिफ्ट होने के बाद से जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी।

राजेश खन्ना ने अपने बंगले आशीर्वाद में आने के बाद सफलता की कई बुलंदियों को छुआ था। इसके अलावा उन्होंने वहीं पर एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से शादी भी की थी। लेकिन राजेश जी के करियर का बुरा वक्त भी इसी बंगले से ही शुरू हुआ था। आपको बता दें कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन वाली छवि के सामने राजेश खन्ना का स्टारडम खत्म सा होता चला गया था।

अपने जीवन के आखिरी लम्हें भी राजेश खन्ना ने ‘आशीर्वाद’ में अकेले ही बिताए थे। जानकारी दे दें कि राजेश खन्ना की मौत के दो साल बाद यानी कि साल 2014 में उनका यह बंगला 90 करोड़ रुपये में बिजनेसमैन शशि करण शेट्टी ने खरीद लिया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.