Loading...

फेंगशुई: इस पौधे को माना जाता बेहद चमत्कारी, इसे घर पर रखा जाए तो होती है धन की वर्षा

0 49
भारतीय वास्तु शास्त्र के साथ चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई का भी काफी महत्व माना जाता हैं। बता दें जिस तरह से भारतीय वास्तुशास्त्र में घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए उपाय बताये जाते हैं। उसी तरह से चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई में भी घर में पैसों और तरक्की को लेकर कई तरीके के उपाय बताये जाते हैं। पैसे की तंगी को दूर करने के लिए मनी प्लांट लगाने की सलाह दी जाती हैं। लेकिन शायद ही कुछ लोग जानते होंगे कि सबसे ज्यादा कारगर होता हैं
क्रासुला का पौधा
क्रासुला के पौधे को मनी प्लांट का तरह फेंगशुई में मनी ट्री के नाम से पुकारा जाता हैं। फेंगशुई में इस पौधे का काफी ज्यादा महत्व पाया जाता हैं। कहा कटा है कि यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचता है।
ये पौधा छोटा सा मखमली पौधा गहरे हरे रंग का दिखाई देता हैं। इसी के साथ ये बहुत ही जल्दी फैल जाता हैं। इस पौधे में भी पानी की कम जरुरत पड़ती हैं।
Loading...
इस पौधे को किसी गमले या जमीन में लगा दें। इसके बाद ये अपने आप फैलना शुरू हो जाता हैं। इसे धूप या छांव कहीं पर भी लगाया जा सकता हैं।
इस पौधे के बारे में मान्यता है कि ये पॉजिटिव एनर्जी देता हैं। घर में नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने में मदद करता है। इसे अपने घर के मुख्य द्वार के दायीं तरफ लगाएं।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.