Loading...

OMG! भीड़ में आपने कितनी बार की लड़कियों को जबरन छूने की कोशिश, अब बताएगी ये ‛स्मार्ट ड्रैस’

0 34
अक्सर भीड़ भाड़ वाले इलाके से निकलना हम सभी महिलाओं के लिए किसी बड़े टास्क से कण नहीं होता हैं। क्योकि आज के समय में आदमी कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं औरतों को जबरन टच करने का। हो सकता हैं कि आप हमारी बातों से सहमत न हो लेकिन कुछ देर बाद हो जायेंगे।
ब्राज़ील के एक प्रोजेक्ट के मुताबिक  ‘द ड्रेस फ़ॉर रिसपेक्ट.’ इस प्रोजेक्ट के तेहत कुछ रिसर्चर्स ने एक ड्रेस बनाई है। जिसे हम आप भाषा में स्मार्ट ड्रेस कह सकते हैं। बता दें इस ड्रेस में कुछ सेंसर लगे हुए हैं। इनका काम हैं इ बता करना कि किस आदमी ने आपको कितनी बार और कितनी जोर से छुआ हैं। बता दें इस ड्रेस को एक सोशल एक्सपेरिमेंट के तहत बनाया गया है। .
अपनी इस रिसर्च को करने के लिए कुछ वैज्ञानिकों ने तीन औरतों को एक क्लब पार्टी में जाने को कहा। जहां इन तीनों को स्मार्ट ड्रेस पहनकर जाना था। जैसे जैसे रात होती गयी  एक हिटमैप की मदद से कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखने लगा कि कब -कब और कहां -कहां इन औरतों को मर्दों ने हाथ लगाया हैं। लेकिन इस सब के बिच ये भी देखा गया कि ज्यादातर इनको दबोचा जा रहा था। कभी आगे से कभी पीछे से। कई लोगों ने इन महिलाओ को जानकर छुआ। बता दें हीटमैप की मदद से पता चला कि इन महिलाओं को तीन घंटे और 47 मिनट में 157 बार छुआ गया था।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.