Loading...

आईपीएल के शेड्यूल को लेकर हो सकता है बदलाव, इन ग्राउंड्स पर खेलते दिखेंगे आपके फेवरेट प्लेयर्स

0 23

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़े कुंभ यानी की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के लेकर अब लोगो के बीच उत्सुकता बढ़ रही है।

हाल ही में आईपीएल 2019 के औक्शन्स यानि नीलामी हुई थी और सभी टीमों ने अपने मन मुताबिक प्लेयलर्स को खरीदा था।

अब आईपीएल को लेके अगले सीजन के लिए सभी टीमें बनकर पूरी तरह से तैयार हैं। सब ने अपनी कमर कस ली है। तो वहीं दूसरी तरफ दर्शकों ने भी अपनी तैयारी करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

आईपीएल को लेकर जारी है सस्पेंस

Loading...

ये बात बता दें कि एक तरफ तो हर कोई आईपीएल को लेकर तैयारियां कर रहा है लेकिन आईपीएल के 12वें सीजन के आयोजन को लेकर सबसे ज्यादा संस्पेंस बना हुआ है।

जी हां, दरअसल अगले साल आईपीएल के कार्यक्रम के दौरान ही भारत में लोक सभा चुनाव होने हैं ऐसे में आईपीएल के आयोजन को लेकर अभी तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है की आईपीएल भारत में ही होगा या फिर नहीं।

बीसीसीआई की है इच्छा की भारत में ही हो आईपीएल

दरअसल ऐसा माना जा रहा था कि अगले साल आम चुनाव को देखते हुए आईपीएल का आयोजन यूएई या दक्षिण अफ्रीका में हो सकता है लेकिन अब बीसीसीआई की तरफ से इस बात का संकेत मिला है कि आईपीएल का आयोजन भारत में ही होने वाला है।

जी हां ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि आईपीएल का 12वां सीजन विश्व कप को देखते हुए मार्च के आखिर में शुरू हो जाएगा। जो मई के बीच तक चलेगा।

आम चुनाव से पहले ही हो सकता है आईपीएल बीसीसीआई ने दिया संकेत

आपको बता दें कि बीसीसीआई भारत में आईपीएल कराने को लेकर ऐसे विकल्प तलाश रही है जिससे उन्हें मुश्किलों का सामना ना करना पड़े और आईपीएल का आयोजन भारत में ही हो जाए।

ऐसे में बीसीसीआई के पास विकल्प के रूप में देश के 5-8 स्थानों पर ही 60 मैच का आयोजन कराना है।

इस मामले को लेकर बीसीसीआई के हर अधिकारी ने कहा कि, “हम 2010 की तरह ही पूरी लीग को मार्च-अप्रैल में आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। ताकि वो चुनावों से पहले खत्म किया जा सके और आईसीसी विश्व कप से पहले खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा रिलेक्स का टाइम मिल जाए।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.