Loading...

2019 लोकसभा चुनाव में फिर से मोदी सरकार को सत्ता में ले आएगी ये स्कीम, कांग्रेस का होगा सफाया

0 37

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने कमर कसते हुए एक ऐसी जनकल्याणकारी योजना की घोषणा करने जा रही है जिससे कि उसे 2019 लोकसभा चुनाव में आने से कोई नहीं रोक सकता है। इस योजना को बीजेपी के लिए गेम चेंजर माना जा रहा है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक मोदी सरकार की यह योजना किसानों की कर्जमाफी वाली योजना से दो कदम आगे हैं। UBI यानी Universal Basic Income स्कीम दायरे में देश के सभी नागरिक आएंगे।मोदी सरकार की इस योजना के तहत किसान, व्यापारी और बेरोजगार युवा भी शामिल होंगे। इस योजना के तहत देश के हर नागरिक को 2,000 से 2,500 रुपये तक हर महीने दिए जा सकते हैं।

इस योजना के तहत सरकार जीरो इनकम वाले सभी नागरिकों के खाते में एक तयशुदा रकम भेजेगी। जीरो इनकम वाले नागरिकों से मतलब है कि वह लोग जिनके पास आय का कोई जरिया नहीं है।

वहीं मोदी सरकार किसानों के लिए एक अलग से स्कीम लाने पर भी विचार कर रही है। किसाने के लिए लाने वाली स्कीम के तहत कम कीमत पर फसल बेचने वाले किसानों के नुकसान की भरपाई की जाएगी। इसके लिए जो भी रकम दी जाएगी, वो सीधे किसानों के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। पीएमओ जल्द ही अलग-अलग मंत्रालयों के साथ बैठक भी करेगा ताकि जल्दी से जल्दी स्कीम का खाका तैयार किया जाना है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.