Loading...

टॉम लाथम ने बना डाला ये गज़ब का रिकॉर्ड, 2 मैच में ठोक डाले 450 रन

0 25

न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लाथम ने श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में तहलका मचा दिया है. पहले मैच में गेंदबाजों को बुरी तरह से सताने के बाद टीम दूसरे मैच में भी लाथम ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी करी.

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में लाथम ने शानदार 176 रन बनाए और अपनी टीम को 481 रन की बढ़त दिलाई. बता दें कि पहली पारी में श्रीलंका 104 पर ऑलआउट हो गई थी.

तब जवाब में न्यूजीलैंड ने 585/4 के स्कोर के साथ पारी घोषित कर दी. मालूम हो कि लाथम ने इसके पहले वेलिंगटन टेस्ट में नाबाद 264 रन बनाए थे. लगातार दो शतक लगाने के साथ ही लाथम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

Loading...

दरअसल टॉम लाथम न्यूजीलैंड की ओर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उनके नाम अब 450 रन हो गए हैं. मालूम हो कि उनसे पहले न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम ने साल2014 में भारत के खिलाफ 535 रन बनाए थे.

बता दें कि अब लाथम दो टेस्ट की सीरीज में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करने के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर पहुंचे गए हैं. हालांकि ऐसा करने वाले न्यूज़ीलैंड के वो पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

बता दें कि लाथम ने इस सीरीज में 889 गेंदों का सामना किया है. विश्व क्रिकेट में ऐसा करने के मामले में पहले नंबर पर हाशिम आमला 1033 गेंदें, दूसरे नंबर पर एंडी फ्लावर 1021 गेंदें हैं.

ये भी बता दें कि पूर्व न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज नाथन एस्टल के साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ (222) के बाद टॉम लेथम केंटनबरी के पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने क्राइस्टचर्च में शतक जमाया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.