Loading...

एयरटेल ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बंद कर दी ये बड़ी सर्विस, यूजर्स छोड़ सकते हैं साथ

0 33

प्राइस वॉर झेल रही देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अब एक बड़ा फैसला किया है। कंपनी ने अपनी लाइफ टाइम इनकमिंग योजना को खत्म करते हुए ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है। जिसके चलते अब हर यूजर को अपने मोबाइल पर ₹35 का मिनिमम बैलेंस मेंटेन करना ही होगा। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके सिम की इनकमिंग सेवा उसी समय बंद कर दी जाएगी। द हिंदू बिजनेस लाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कदम से करीब 7 मिलीयन यूजर भारती एयरटेल का साथ छोड़ सकते हैं। भारती एयरटेल के एक सीनियर एग्जिक्यूटिव ने बताया कि उन्हें इससे होने वाली नुकसान की कोई चिंता नहीं है। कंपनी के इस कदम से एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर जेनरेट होगा। उन्होंने बताया कि इस प्लान के तहत ली गई अधिकतर सिम का इस्तेमाल नहीं किया जाता। इसके साथ ही कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि लॉस को कवर करने के लिए कंपनी मौजूदा ग्राहकों को अच्छी सर्विस देगी। एग्जिक्यूटिव ने बताया कि ‘मेरा मानना है कि हमें कुछ कस्टमर्स (50-70 मिलियन) का नुकसान हो सकता है, क्योंकि इनमें से कुछ वजूद में नहीं हो सकते हैं या ये सेकेंड SIM हो सकते हैं।’

जियो की वजह से बाजार में क्रांति

बता दें कि वोडाफोन एयरटेल आइडिया इन तमाम टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी जिओ आज देश की नंबर वन टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है। रिलायंस जियो ने मोबाइल की दुनिया में फ्री डाटा वार से टेलिकॉम इंडस्ट्री को हिला दी। पहले से कई गुना सस्ता डाटा, वॉयस कॉल और अन्य सुविधाएं देकर जियो ने टेलिकॉम कंपनियों को तगड़ा झटका दिया। वहीं जियो को टक्कर देने के लिए टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन, एयरटेल हर चाल चल रहे हैं।

₹23 में 23 दिन की इनकमिंग वैलिडिटी

Loading...

भारती एयरटेल के एक अधिकारी ने बताया कि मात्र ₹23 के एक प्लान में आपको 23 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के तहत यूजर्स को सभी लोकल और एसटीडी कॉल के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड खर्चा करने पडेंगे। इसके साथ ही लोकल SMS के लिए यूजर्स को 1 रुपए और एसटीडी के लिए 1.5 रुपए देने होंगे। यदि यूजर्स इस प्लान के साथ कॉलिंग और इंटरनेट लेना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें अलग से एक रिचार्ज करना होगा। यदि आप चाहते हैं कि आपके मोबाइल पर इनकमिंग कॉल्स आती रहें तो आप इस छोटे पैक को चुन सकते हैं।

₹23 के अलावा ₹35 का भी है प्लान

भारती एयरटेल की एक अधिकारी ने हमें बताया कि ₹23 के इस प्लान के अलावा भी भारती एयरटेल ने बाजार में ₹35 का एक प्लान लॉन्च किया है।इस प्लान में यूजर्स को 26.66 रुपये का बैलेंस और 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को 100 एमबी डाटा का भी लाभ मिलता है। एयरटेल ने इससे पहले फरवरी में भी 23 रुपये का रिचार्ज प्लान लॉन्च किया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.