Loading...

बिजनेस करने के लिए चाहिए पैसा, तो चिंता किस बात की रतन टाटा करेंगे मदद

0 635

इन दिनों अपने देश में कई सारे स्टार्टअप देखे होंगे। इनमें से कई स्टार्टअप ऐसे हैं जिसमें देश के जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा ने निवेश किया है। एक रिपोर्ट की मानें तो 30 से ज्यादा ऐसे स्टार्टउप है जिनमें रतन टाटा ने निवेश किया है। रतन टाटा की दिलचस्पी छोटे और कुछ नया करने वाली कंपनियों में है। इन सभी कंपनियों में निवेश करने के लिए सबसे पहले उनके फाउंड रूप से मुलाकात करनी होती है जिसके बाद यह सुनिश्चित हो पाता है कि इस कंपनी में निवेश किया जाएगा या फिर नहीं किया जाएगा।

भारत को बदलने की क्षमता: रतन टाटा

रतन टाटा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वह उन कंपनियों में निवेश करना पसंद करते हैं जिनमें कुछ नया करने की क्षमता हो जिनमें विविधता हो और जो भारत को बदलने की काबिलियत रखते हैं। यह भी बताया है कि मैं उन कंपनियों में निवेश को तरजीह दूंगा। जो सामान्य जनमानस से जुड़ी हो,महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देती हो, इंटरनेट के प्रचार प्रसार से जुड़ी हो और ऐसे उपक्रम जो स्वास्थ्य से जुड़े हैं।

बातचीत के बाद तय होता है निवेश

Loading...

रतन टाटा ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया कि किसी कंपनी में कितने पैसे निवेश करने हैं यह बातचीत की पहली बाधा पार करने के बाद दूसरे चरण में तय होता है।

करीब 30 से ज़्यादा कंपनियों में किया है निवेश

बता दें कि हाल ही में रतन टाटा ने करीब 30 से ज्यादा स्टार्टअप में पैसे निवेश किए हैं। सबसे पहले उन्होंने 2014 में एल्टिरोज एनर्जी में निवेश से शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने एक एक कर कई कंपनियों में निवेश की है आइए बताते हैं कौन से हैं वह कंपनी स्नैपडील, ब्लू स्टोन, अर्बन लैडर, स्वस्थ इंडिया, कार देखो, ग्रामीण कैपिटल, पेटीएम, शियोमी, ओला, जिवामे, कैशकरो, अर्बनक्लैप, लेंसकार्ट, अब्रा, डॉगस्पॉट, फर्स्टक्राइ, लाइब्रेट, होलाशेफ आदि शामिल हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.