Loading...

ऑस्ट्रेलिया के इस नए कप्तान ने बताया: विराट कोहली हैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

0 14

ऑस्ट्रेलिया टीम के 7 साल के लेग स्पिनर आर्ची शिलर के बारे में तो आप सबने सुना ही होगा। उनको टिम पेन के संग टीम ऑस्ट्रेलिया का सह कप्तान बनाया गया है मेलबर्न टेस्ट में।

उनको मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। दरअसल आर्ची 3 महीने की उम्र से ही दिल की बीमारी से पीड़ित है और इस गंभीर बीमारी में वो 13 सर्जरी करवा चुके हैं।

आर्ची के मुताबिक कोहली हैं विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

आर्ची ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बताया और यह भी सुझाव दिया कि टॉस जीतने पर टिम पेन को बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

Loading...

जब आर्ची से ये पूछा गया कि अगर वो गेंदबाजी करते तो किस बल्लेबाज को आउट करना पसंद करते तो उन्होंने जवाब दिया, “विराट कोहली” आर्ची ने कहा, “क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं इसलिए मैं उनको आउट करना चाहूंगा”

एक कप्तान के तौर पर करनी चाहिए पहले बल्लेबाजी

आर्ची के अनुसार एक कप्तान को टेस्ट क्रिकेट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए। आर्ची ने कहा कि, “मेरे पिताजी कहते हैं कि यदि आप टॉस जीतते हैं, तो आपको हमेशा पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए और बोर्ड पर ढेर सारे रन बनाने चाहिए।”

यहां बता दें कि आर्ची ‘मेक-ए-विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन’ के आग्रह के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

2018 का क्रिसमस रहा आर्ची के लिए बेहतरीन

आर्ची के लिए इस साल यानि की वर्ष 2018 का क्रिसमस बेहतरीन रहा ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी सबसे खास विश पूरी हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इस विषय में कहा कि इस बच्चे और उसके परिवार ने काफी मुश्किल भरे दिन देखें हैं। जाहिर है ऐसे बच्चे का हमारे साथ होना हमारे लिए प्रेरणादायक है। बॉक्सिंग डे टेस्ट पर हम उसके डेब्यू को लेकर काफी प्रसन्न हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.