Loading...

धिक्कार है ऐसे मां-बाप पर, जो कुछ घंटों की नवजात को इस कड़ाके की ठंड में बिना कपड़ों के छोड़ गए

0 41

उत्तर भारत में कड़क सर्दी के बीच एक ऐसी खबर आई है, जिससे सुनने के बाद शायद आपके रोंगटे खड़े हो जाएं। जहां इतनी सर्दी में सामान्य व्यक्ति को कम से कम दो या तीन गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं वहीं जोधपुर से एक नवजात को बिना कपड़े के अस्पताल के पालने में छोड़ने की बात सामने आई है।

बच्ची के मां बाप उसे बिना किसी गर्म कपड़े के अस्पताल के पालने में छोड़कर चले आए जब अस्पताल में पालने की घंटी की आवाज सुनाई दी तो कर्मचारी भागते हुए और बच्ची को देख उसे तुरंत संभाला। इसके बाद अस्पताल के डॉ पवन ने बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसके स्वस्थ होने की बात कही।

अस्पताल प्रभारी डॉ. अशोक राठौड़ ने बताया, एक बच्ची पालना गृह में मिली है, जो कुछ घंटे पहले हुई है और उसका वजन 2.28 किलोग्राम है, बच्ची स्वस्थ है। बच्ची के मिलने के बाद उसे तुरंत नवजात शिशु कक्ष में लाया गया जहां तुरंत ही उसे उपचार दिया गया इसके बाद उसके स्वस्थ होने की पुष्टि भी की गई इस बात की सूचना बाल कल्याण विभाग और महामंदिर थाना अधिकारी को भी तुरंत दी गई।

इसके तुरंत बाद बाल कल्याण विभाग की ओर से 4 अधिकारी इस बच्चे की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने आए और उसे तुरंत अपने सरक्षण में ले लिया। बता दें कि पावटा जिला अस्पताल के पालने में आने वाली यह चौथी बच्ची है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.