Loading...

ये है सबसे अमीर गांव, यहां रहने वाले हर व्यक्ति के पास है करोड़ों की संपत्ति

0 28

वैसे तो आपने आज तक दुनिया के अमीर लोगों के बारे में भी जाना होगा पर आज हम आपको दुनिया के कैसे अमीर गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां का हर व्यक्ति करोड़पति जी हां इस गांव के हर व्यक्ति के अकाउंट में है करोड़ों रुपए। जानते हैं कि आप इस बात पर यकीन नहीं पर यकीन नहीं कर पाएंगे लेकिन चीन में स्थित इस गांव में हर आदमी पास है आलीशान घर और चमचमाती हुई गाड़ी।

चीन के जियांगसू प्रॉविन्स के वाक्शी गांव को दुनिया का सबसे अमीर गांव कहा जाता है। ये गांव चीन के ‘सुपर विलेज’ के नाम से दुनिया भर में मशहूर है। इसके बारे में बताया जाता है कि इस इस गांव में हेलीकॉप्टर टैक्सी थीम पार्क एवं अन्य सभी सुविधाएं इस गांव की सड़क रोशनी से चमचमाती हुई है और यहां पर हेलीकॉप्टर उड़ते देखना आम बात है।

ऐसे में आप खुद भी अंदाजा लगा सकते हैं कि यह गांव कितना अत्याधुनिक और शानदार होगा इसी वजह से यह दुनिया का सबसे अमीर गांव कहलाता है जी हां और चीन के इस गांव में हर व्यक्ति के अकाउंट में करीब 85लाख हैं इस गांव में मात्र 2,000 निवासी हैं।

Loading...

आपको बता दे कि 1961 में यह गांव बेहद गरीब था। एक व्यक्ति ने काफी कोशिशों के बाद इस गांव को समृद्धि हासिल हुई। वे थे कम्युनिस्ट पार्टी के लोकल सेक्रेटरी वू रेनबाओ, जिन्होंने समृद्धि का प्लान बनाया और इंडस्ट्री लाए। उन्होंने कंपनी का गठन कर सामूहिक खेती को बढ़ावा दिया।

इस गांव के हर व्यक्ति की आय का करीब 80 फ़ीसदी मात्र टैक्स में ही चला जाता है लेकिन इसके बदले उन्हें सभी सुख सुविधाएं मिलती हैं। 2013 में दुनिया छोड़ गए रेनबाओ कहते थे- सही समाजवाद वह है, जिसमें 100 में से 98 लोग खुश रहें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.