Loading...

फेंगशुई के अनुसार घर में तीन टांगों वाले मेंढक को रखना होता है बेहद भाग्यशाली, होते हैं ये फायदे

0 18

क्या आप भी अपने भाग्य को लेकर काफी परेशान रहते हैं और आपको धन लाभ नहीं हो रहा है यदि ऐसा है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि तीन टांगों वाले इस मेंढक को रखने से आपके घर में आएगा भाग्य होने लगेगी धनवर्षा, सेहत में आएगा सुधार।

चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई का चलन इन दिनों जोरो पर हैं लोग अपने घरों और ऑफिसों में चीनी वास्तुशास्त्र से जुड़े तमाम तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं। फेंगशुई (चीन का वास्तु) के अनुसार धन और सुख-शांति बढ़ाने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इन्हें अपनाने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है, साथ ही स्वास्थ्य को भी लाभ मिलता है। हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार वास्तु शास्त्र का उपयोग प्राचीन काल से ही किया जाता रहा है। फेंगशुई टिप्स अपना कर घर के वास्तु दोषों को आसानी से दूर किया जा सकता है। फेंगशुई में 3 टांगों वालों मेंढक को बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है।

तीन टांगों वाले इस मेंढक को फेंगशुई में धन लाभ और सेहत के हिसाब से काफी भाग्यशाली माना जाता है। फेंगशुई में सिक्कों को मुंह में दबाए हुए पैसों के ढ़ेर में मेंढ़क को रखने पर भाग्य साथ देता है।

फेंगशुई में ऐसा माना जाता है कि मेंढक को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से भाग्य आता है। लेकिन भूलकर भी मेंढक को किचन या शौचालय के भीतर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करना से भाग्य आपका साथ नहीं देता।

Loading...

इसके अलावा भी यदि आप मेंढक को घर में रखना चाहते हैं तो उसे सीधे जमीन पर ना रखें बल्कि एक लाल कपड़े या फिर लाल रिबन पर ही रखें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.