Loading...

TikTok, Kwai जैसी ऐप्स देश के बच्चों की सुरक्षा में खतरा, सरकार से की गई रोक लगाने की मांग

0 20

क्या आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले में से एक हैं यदि हां तो आपके लिए एक बुरी खबर है। तो आप TikTok, Kwai, LiveMe, LIKE, Helo, Welike जैसे ऐप्स से अंजान नहीं होंगे।

आपने इन एप्स पर या तो अपने शॉर्ट वीडियो बनाए होंगे या फिर बहुत सारे शॉट वीडियो देखे होंगे। इन एप्स ने देश में अपना यूजर बेस काफी जल्दी बना लिया है एक रिपोर्ट के माने तो केवल टिक टॉक के ही देश में करीब दो लाख मंथली एक्टिव यूजर्स हैं ऐसे में इन एप्स के सालाना एक्टिव यूजर पता लगाना कोई मुश्किल नहीं होगा लेकिन अब इन एप्स पर रोक लगाने की मांग आ रही है।

भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को एक पत्र लिखकर इन ऐप्स पर लगाम लगाने की बात कही है। राजीव चंद्रशेखर उन्होंने बच्चों का हवाला देते हुए कहा कि यह सब एप से देश के बच्चों की सुरक्षा दांव पर है और उन्हें अश्लील कंटेंट भी परोसा जा रहा है जिससे उनके भविष्य पर असर पड़ सकता है। आईटी मंत्रालय को लिखे एक पत्र में चंद शेखर ने यह भी कहा कि देश की 44 फ़ीसदी जनसंख्या बच्चों की है इसलिए उनके भविष्य की जिम्मेदारी भी हमारी है हालांकि आईटी मंत्रालय ने अभी तक इस पर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.