Loading...

अपनी बहन से ही करने लगा था प्यार, लड़की ने किया मना तो जला दिया जिंदा, फिर खुद भी किया ये काम

0 70

हाल ही में उत्तरप्रदेश के आगरा के मलपुरा के गांव लालऊ में एक दर्दनाक घटना हुई थी जिसमे एक दलित लड़की को जिंदा जला दिया गया था। इस मुद्दे पर नेताओं ने भी जम के राजनितिक रोटियां सेंकी थी।अब इस हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।

जी हां, दरअसल पुलिस के अनुसार लड़की की हत्या किसी बाहरी शख्स ने नहीं बल्कि उसके ही एक रिश्तेदार ने की थी। दरअसल ये पूरा मामला इकतरफा प्यार का निकला है जिसमें लड़की के चचेरे भाई योगेश ने ही इस हत्याकांड की साजिश रची और घटना को अंजाम दिया।

इसके बाद में योगेश ने खुद भी आत्महत्या कर ली। बता दें कि इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

मालूम हो कि लड़की अशरफी देवी इंटर कॉलेज में 10वीं की छात्रा थी। पुलिस के लिए ये एक बड़ी कामयाबी है क्योंकि पुलिस ने 168 घंटे में दिन-रात काम करने के बाद इस केस को सॉल्व कर दिया और मंगलवार को मीडिया के सामने हत्याकांड का खुलासा किया।

Loading...

क्या है पूरा मामला

दरअसल 10वी में पढ़ने वाली संजलि नाम की छात्रा को 18 दिसंबर को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था। लड़की तब स्कूल से लौट रही थी। साथ में सहेलियां भी थीं लेकिन संजलि किसी काम से एक दुकान पर रुक गई थी तब तक उसकी सहेलियां आगे निकल गईं थी।

उसी दौरान मौका पाकर योगेश और उसके 2 दोस्तों ने लड़की के साथ घटना को अंजाम दिया। बता दें कि मौके से गुजर रहे एक स्कूल बस के ड्राइवर ने लड़की को देखा और आग बुझाने वाले यंत्र से लड़की की आग बुझाई लेकिन तब तक वो 80 फीसदी जल चुकी थी। लड़की को इलाज के लिए दिल्ली ले जाया गया जहां 19 दिसंबर को उसने दम तोड़ दिया।

योगेश करता था प्यार

दरअसल योगेश संजलि के दूर के रिश्तेदार का बेटा था। भाई-बहन का रिश्ता होने के बाद भी वो उससे प्यार करता था। घटना के कुछ दिनों बाद उसने भी आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को मौके से जहर की पुड़िया मिली थी।

इस मामले में पुलिस को सुराग भी मिले थे। पुलिस को लव लैटर और वॉट्सऐप चैट का सुराग मिला था।मालूम पड़ा है कि योगेश 6 महीने से इस हत्याकांड की साजिश रच रहा था। लड़की कई बार उसे मना कर चुकी थी लेकिन योगेश ने एक बात नहीं सुनी।

योगेश ही था साजिशकर्ता

पुलिस ने जिन दोनों लड़कों को गिरफ्तार किया है उन्होंने बताया कि योगेश ने ही इस हत्या की साजिश रची थी। घटना के वक्त दोनों आरोपी बाइक पर सवार होकर गए थे।

पकड़े गए लड़कों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद कर ली है। इसमें एक अपाचे और एक पैशन बाइक है। इसके अलावा घटना में एक लाइटर, कुछ कपड़े ,ग्लव्स और अन्य सामान भी इस्तेमाल हुआ, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.