Loading...

कुरान और बाइबिल का अनुवाद कर 16 साल के लकड़े ने बनाया डीएनए, फिर इंजेक्शन से डाला बॉडी में

0 2,196

आपने सनकपन या फिर पागलपन के बहुत सारे मामले सुने होंगे पर आज हम आपको एक ऐसा सनक पन का मामला बताने जा रहे हैं। जिससे एक शख्स ने अपनी ही जान खतरे में डाल दी। जब डॉक्टरों को इस बात का पता चला तो डॉक्टर ने कहा कि इस तरह के एक्सपेरिमेंट से जान भी जा सकती है तो आइए बताते हैं। फ्रांस के इस शख्स ने पहले तो बाइबल और फिर कुरान का डीएनए बना अपने शरीर में किया इंजेक्ट के अजीबोगरीब एक्सपेरिमेंट से पूरी दुनिया में खलबली मच गई है।

खुद को बायो हैकर बताने वाले इस शख्स ने अनुवाद किया जिसमें ब्रहांड और अल्लाह की ताकत के बारे में कुछ कहा गया है। फ्रांस के ग्रेनोबल में रहने वाले एड्रियन लोकाटेली ने ऐसा एक्सपेरिमेंट करने का दावा किया है। अगर उनका यह दावा सही निकला हो तो वह दुनिया के ऐसे पहले इंसान होंगे जिन्होंने से किसी धार्मिक पाठ के पैटर्न का डीएनए बनाकर अपने शरीर में इंजेक्ट किया हो।

एड्रियन ने कई साइंटिस्ट्स की रिसर्च का हवाला देते हुए कहा कि इस दुनिया में किसी भी डिजिटल जानकारी को डीएनए पैटर्न में तब्दील किया जा सकता है। एड्रियन ने कहा, ” क्योंकि डिजिटल जानकारी को डीएनए में बदलना संभव है, इसलिए मैंने सोचा कि क्या धार्मिक पाठ को डीएनए में बदलना संभव है या नहीं और इस लिए मैंने इसे खुद के अंदर इंजेक्ट किया”।

सबसे पहले एंड्रियन ने कुरान की कुछ आयात को डिजिटल कॉपी बनाई। इसके बाद उन्होंने हर शब्द को डीएनए पैटर्न में बदल दिया। डीएनए, अणु जिसमें हमारी आनुवांशिक जानकारी होती है, एसीजीटी (एडेनिन, साइटोसिन, गुआनाइन और थाइमिन) के रूप में संक्षिप्त रूप से चार रसायनों से बना होता है। प्रयोगकर्ता, इन्हीं के अंदर हर शब्द को डाला और फिर इसका नया डीएनए सेट तैयार किया।

Loading...

धार्मिक पाठ को डीएनए पैटर्न में बदलने के बाद उन्होंने बाजार में मिलने वाले कुछ तत्व और अमीनो एसिड को मिलाकर एक नया डीएनए बनाया।

एड्रियन ने इसके बाद इस लिक्विड को अपनी जांघों में इंजेक्ट किया, यह कहते हुए कि इससे उनके स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं होगा, उनके बाएं पैर में इससे सूजन भी आई। एड्रियन की इस हरकत के बारे में किसी ने कल्पना भी नहीं की थी और अब कुछ जानकार इस कदम को सनकपन और आत्महत्या का प्रयास बता रहे हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक डीएनए के साथ इस तरह की छेड़छाड़ किसी कि भी जान ले सकती है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.