Loading...

मयंक अग्रवाल ने अपने डेब्यू मैच में ही बना डाला ऐसा रिकॉर्ड, जिसे तोड़ पाना किसी के बस की बात नहीं

0 725

ऑस्ट्रेलिया में चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। बॉक्सिंग-डे टेस्ट का के इस पहला दिन में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय टीम इस मैच में एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी है। इस ओपनिंग जोड़ी में एक हैं हनुमा विहारी तो दूसरे हैं मयंक अग्रवाल। मयंक अग्रवाल को डेब्यू का मौका दिया है। बता दें कि आज मयंक अग्रवाल ने डेब्यू करते ही एक बहुत शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

दरअसल मयंक ऑस्ट्रेलिया में बतौर ओपनर पहली पारी में डेब्यू करने वाले पहले बल्लेबाज बन गये है। उनसे पहले किसी ओपनर बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली ही पारी में डेब्यू नहीं किया था। यानि की वो ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Loading...

हालाँकि बहुत वर्षों पहले यानि कि साल 1947 में आमिर इलाही ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में डेब्यू किया था लेकिन उन्होंने दूसरी इनिंग में पारी की शुरूआत की थी।

मयंक के इस रिकॉर्ड के टूटने का भी कोई चांस नहीं है क्योंकि ऐसा करने वाले अब वो ही पहले बल्लेबाज माने जायेंगे।

मयंक-हनुमा ने बनाई साल 2011 से सबसे अच्छी साझेदारी

मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने आज मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन के पहली पारी में भारत के लिए 18.5 ओवर तक ओपनिंग साझेदारी निभाई। और भारत के लिए ये एक रिकॉर्ड हो गया।

जी हां, दरअसल ओवरों के लिहाज से साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की धरती में जुलाई 2011 से यह भारत की सबसे अच्छी साझेदारी थी।मालूम हो कि मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने कुल 40 रन की ओपनिंग साझेदारी निभाई।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें:

भारत : मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया : मार्क्स हैरिस, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हैड, मिचेल मार्श, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंग्स, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.