Loading...

मयंक अग्रवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट में जड़ा अर्धशतक, अपने प्रदर्शन ने सबको किया हैरान

0 11

ऑस्ट्रेलिया में चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। बॉक्सिंग-डे टेस्ट का ये पहला दिन है। इस टेस्ट में विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और जैसा कि कई एक्सपर्ट ने बताया था कि पहले बल्लेबाजी करना अच्छा साबित हो सकता है। लग रहा है टीम इंडिया के लिए ऐसा ही कुछ हुआ है। फिलहाल मैच की परिस्थति को देखा जाए तो भारतीय टीम की स्थति काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

बता दें कि इस ऐतिहासिक टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को नई ओपनिंग जोड़ी के रूप में यानि कि हनुमा विहारी और मयंक अगरवाल ने बेहतर शुरुआत दिलाई।

जी हां इन दोनों ने मिलकर 40 रन स्कोरबोर्ड पर बिना किसी विकेट खोए बना दिए। और ऐसा लग रहा था कि जल्द ही ये जोड़ी और भी रन टीम इंडिया के लिए जोड़ सकती है लेकिन तभी विहारी 8 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।

बता दें कि विहारी कुछ अनसेटल से भी लग रहे थे क्योंकि विहारी ने 66 गेंदों का सामना किया किंतु वो सिर्फ में 8 रन ही बना पाए।

Loading...

बता दें कि विहारी की पारी को पैट कमिंस की बाउंसर ने अंत किया। दरअसल गेंद विहारी के ग्लव पर जाकर लगी और दूसरी स्लिप में फिंच ने आसान कैच लपक लिया और विहारी आउट हो गए।

हालांकि दूसरे छोर पर अपना डेब्यू मैच खेल रहे मयंक अग्रवाल को तो जैसे कोई परेशानी हुई ही नहीं। ऐसा लगा ही नहीं की वो ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पे अपना डेब्यू मैच वो भी ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रहे हैं।

बता दें कि मयंक अग्रवाल ने अपने डेब्यू मैच को बेहद ही खास बना दिया और अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक भी पूरा कर लिया। मैच में उन्होंने नाथन लियोन की गेंद पर चौका जमाकर पचासा पूरा किया। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 95 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अपने टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की।

उधर पुजारा ने भी अच्छे जज़्बे का प्रदर्शन दिखाया है और टीम के स्कोर को मयंक के साथ 100 रनों के पार पहंचा दिया है वो भी सिर्फ एक विकेट के नुक्सान पर।

मालूम हो कि भारत ने इस टेस्ट के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं। मयंक अग्रवाल को डेब्यू का मौका मिला है जबकि रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है।

बता दें कि दोनों टीमें इस प्रकार हैः

भारतः मयंक अगरवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः आरोन फिंच, मार्कस हैरिस, शॉन मार्श, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), मिचेल मार्श, नाथन लियोन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.