Loading...

अनिल कपूर का बर्थडे बड़े ही धूमधाम से हुआ सेलिब्रेट, सामने आईं तस्वीरें

0 16

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर सोमवार को यानि की 24 दिसंबर को 62 साल के हो गए हैं। उन्होंने इस मौके पर मुंबई में एक पार्टी रखी थी। जहां पर उनके परिवार वाले और कुछ दोस्तों ने धूमधाम से अनिल कपूर का बर्थडे सेलिब्रेट किया है।

इस मौके पर अनिल की बेटी सोनम कपूर और दामाद आनंद आहूजा, बड़े भाई बोनी कपूर, उनकी तीनों बेटियां जाह्नवी कपूर, खुशी कपूर और अंशुला कपूर, करिश्मा कपूर, अर्जुन कपूर के साथ मलाइका अरोड़ा भी मौजूद थीं।

आपको बता दें कि अनिल कपूर का जन्म मुंबई के चंबूर में 24 दिसंबर 1956 में हुआ था। वह फिल्म प्रोड्यूसर सुरिंदर कपूर और निर्मला कपूर के बेटे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। 12 साल की उम्र में अनिल कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Loading...

सबसे पहले फिल्म तू पायल मैं गीत में उन्होंने शशि कपूर के बचपन का रोल निभाया था। लेकिन यह फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं हुई थी। अनिल कपूर ने इस फिल्म के बाद साल 1979 में हमारे तुम्हारे से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसमें उन्होंने एक छोटा रोल निभाया था। जिसके बाद धीरे-धीरे वह आगे बढ़ते चले गए और उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया।

गौरतलब है, अनिल कपूर को नेशनल और ऑस्कर अवॉर्ड के अलावा भी कई दूसरे अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म तेजाब के लिए अनिल कपूर को फिल्म फेयर के बेस्ट एक्टर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

बॉलीवुड में अनिल को वर्सटाइल एक्टर्स में गिना जाता है। अपने करियर में उन्होंने कई तरह की फिल्मों में काम किया ही है। साथ ही उन्होंने कई अलग-अलग तरह के किरदार भी निभाए हैं। ‘स्लम डॉग मिलेनियर’ के लिए उन्हें ऑस्कर अवॉर्ड से नवाजा गया था।

इसके अलावा छोटे पर्दे पर शुरू हुए शो 24 में उनकी एक्टिंग के साथ-साथ उनके काम की काफी सरहाना हुई थी। अनिल कपूर इन दिनों वेब सीरीज में भी काफी एक्टिव हैं। अनिल कपूर इन दिनों नेटफ्लिक्स के आने वाले शो ‘सिलेक्शन डे’ का सह-निर्माण कर रहे हैं।

अनिल कपूर ने हाल में एक बातचीत के दौरान इस वेब सीरिज के बारे में बात करते हुए कहा है कि ‘स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म दुनिया को भारतीय प्रतिभा दिखाने का एक अच्छा मंच है।’

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.