Loading...

जनता को मिला क्रिसमस का तोहफा, पेट्रोल आया इस साल के सबसे निचले स्तर पर

0 14

क्रिसमस को लेके सरकार ने जनता को एक बड़ा तोहफा दिया है। जी हां इस बार सरकार ने पेट्रोल की कीमतों में अच्छी खासी कटौती की है।

दरअसल पिछले कुछ समय से देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन की ओर से पेट्रोल की कीमतों में राहत देने का सिलसिला अभी जारी है।

बता दें कि मंगलवार 25 दिसंबर को आईओसीएल ने जनता को क्रिसमस का तोहफा दिया है। जी हां, दरअसल पेट्रोल की कीमतों में सात पैसे की कटौती कर दी।

अब बता दें कि इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें काफी घट गई हैं। अब पेट्रोल की कीमत घटकर69.79 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। मालूम हो कि यह इस साल का सबसे निचला स्तर है। ध्यान दिला दें कि इस साल एक जनवरी को पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपए प्रति लीटर थीं।

Loading...

और महानगरों में अब क्या है रेट

दिल्ली के अलावा अन्य महानगरों की बात की जाए तो यहां भी पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे की ही कटौती हुई है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात की जाए तो यहां 7 पैसे की कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 75.41 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

बता दें कि मुंबई में भी यह इस साल का सबसे निचला स्तर है। उधर कोलकाता में 7 पैसे की कटौती के बाद पेट्रोल 71.89रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत72.41 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

इस साल के सबसे निचले स्तर पर आया पेट्रोल

बता दें कि एक जनवरी 2018 को दिल्ली में पेट्रोल 69.97 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 77.87 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में यह 72.72 रुपए प्रति लीटर औ चेन्नई में 72.53 रुपए प्रति लीटर था। यानि हर जगह अब पेट्रोल सबसे निचले स्तर के दामो पर पहुँच गया है।

डीज़ल की कीमतों में नहीं मिली राहत

पेट्रोल ने तो जनता को राहत दी है लेकिन उधर डीजल की कीमतों को लेकर आम जनता को निराशा हाथ लगी है और इसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं आया है।

बता दें कि 25 दिसंबर को राजधानी दिल्ली में डीजल 63.83 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में यह 66.79 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 65.59 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में यह 67.38 रुपए प्रति लीटर है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.