Loading...

ऑस्ट्रेलिया-न्यूज़ीलैंड के लिए हुई टीम की घोषणा, धोनी-कार्तिक की वापसी, पंत को दिखाया बाहर का रास्ता

0 8

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. पिछले कुछ समय से क्रिकेट के मैदान से दूर रह रहे भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए टीम में जगह दे दी गई है.

फैंस के लिए एक और खुशखबरी की बात ये है कि वनडे के अलावा उनकी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में भी वापसी हो गई है.
दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 टीम में धोनी को जगह नहीं दी गई थी. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ में उनको टीम में शामिल नहीं किया गया था. यही वजह है कि तमाम लोगों ने उनका लिमिटेड ओवर क्रिकेट करियर खत्‍म मान लिया था. लेकिन लग रहा है कि अब धोनी ने टी20 में वापसी करने का मन बना लिया है।
धोनी के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ दिनेश कार्तिक की भी वनडे टीम में वापसी हुई है. हालांकि रिषभ पंत को टीम में न शामिल करके उनको जरूर एक करारा झटका लगा होगा.
रिषभ पंत को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है. यानि उनकी वर्ल्‍ड कप 2019 खेलने की संभावनाएं लगभग खत्‍म हो गई हैं.
हालांकि उनको न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में रखा गया है लेकिन धोनी और कार्तिक की मौजूदगी में पंत को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी यह कहना बहुत मुश्किल है.
उधर हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पंड्या को भी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दम दिखाने का मौका दिया गया है.


ये होगी ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के लिए वनडे टीम
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा,भुवनेश्‍वर कुमार,जसप्रीत बुमराह,खलील अहमद और मोहम्‍मद शमी.
ये होगी न्‍यूजीलैंड के दौर के लिए टी20 टीम
विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), केएल राहुल, शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.