Loading...

कोर्ट के आदेश पर सबूत नष्ट कर रहे थे पुलिसवाले, तभी पास की कब्र से आने लगी रोने की आवाज

0 213

वैसे तो आप मानवता के बहुत सारे उपदेश सुनते होंगे पर लोग मानवता का कितना पालन करते हैं यह शायद आपको भी मालूम होगा। आए दिन हम लोग भ्रूण हत्या, जानवरों को मारना एवं ऐसे कई सारे कृत्य सुन रहे हैं जिनसे यह साबित होता है कि इंसान मानवता बिल्कुल भूल चुका। इसी तरह का एक मामला अमेरिका में सामने आया है आज की रिपोर्ट इसी पर आधारित है।

क्या है मामला?

अमेरिका के फ्लोरिडा में कुछ पुलिस अधिकारी जब कोर्ट ऑर्डर के तहत कुछ सबूतों को नष्ट कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें एक जानवर के रोने की आवाज सुनाई दी, जो काफी देर तक सुनाई देती रही। जब उन्होंने ढूंढा तो पता चला कि वो आवाज वहीं पास में बनी एक कब्र के नीचे से आ रही थी। इसके बाद थोड़ा डरते हुए जब उन्होंने वहां खुदाई करके देखा तो जमीन के नीचे से एक छोटा कुत्ते का बच्चा मिला। किसी ने इस कुत्ते के बच्चे को वहां मिट्टी में जिंदा ही दिया था।

अमेरिका के फ्लोरिडा स्टेट में सितंबर 2012 में हुई थी यह घटना। जब विल्किंसन पुलिस विभाग के लोग कोर्ट के आदेश पर कुछ सबूतों को नष्ट करने का काम कर रहे थे।

Loading...

इस बीच उन्हें एक जानवर के रोने की तेज आवाज सुनाई दी। जब वो आवाज बहुत देर बाद तक बंद नहीं हुई, तो उन्होंने इस बात का पता लगाया, कि आखिर आवाज आ कहा से रही है।

उस आवाज के पीछे जाने पर पता चला कि वह आवाज़ जमीन के नीचे से आ रही थी। उस जगह की मिट्टी कुछ उखड़ी हुई थी। जिसे देखने पर ऐसा लग रहा था वहां किसी ने ताजा-ताजा मिट्टी डालकर एक गड्ढे को भरा है। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने वहां खुदाई शुरू कर दी।

उस कब्र पर करीब 6 इंच की खुदाई करने के बाद जमीन के नीचे उन्हें काले और सफेद रंग का एक छोटा सा कुत्ते का बच्चा मिला। जिसकी उम्र महज़ दो हफ्ते रही होगी। वो बच्चा इतना छोटा था कि उसकी आंखें भी अबतक नहीं खुली थीं।

कुत्ते का बच्चा वह मिलने के बाद सबसे पहले पुलिसवालों ने उसे दूध पिलाया और उसकी हालत को देखते हुए वे उसे लेकर पास के ही एनिमल हॉस्पिटल पहुंच गए। जहां हुए इलाज और देखभाल के बाद वो कुछ ही दिन में पूरी तरह स्वस्थ हो गया।

ठीक होने के बाद उसे एक केयर होम में शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि पुलिस को इस बात का पता नहीं चल सका कि उसे वहां किसने और कब जमीन में गाड़ा था। फिर भी पुलिस अधिकारियों का कहना था कोई इस प्यारे कुत्ते के साथ ऐसा कैसे कर सकता है। इसके बाद विलकिन्सन पुलिस ने इस घटना को अपने फेसबुक पेज पर भी पोस्ट किया था। जिसे कई सारे लोगों ने लाइक किया और इस तरह के कृत्य की निंदा भी की।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.