Loading...

SBI ग्राहकों को मिलती है ATM से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन करने की सुविधा, लेकिन इस शर्त पर

0 10

हम सब चाहते हैं कि हमारे एटीएम ट्रांजैक्शन में हमें एक महीने में अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन करने को मिले। यानि की उन ट्रांजैक्शन पर कोई चार्ज न लगे और हम जितने चाहे उतने ट्रांजैक्शन एक महीने में कर पाएं। आपको बता दें कि यदि आप एसबीआई के ग्राहक हो तो आप ये सुविधा का इस्तेमाल कर पाओगे।

दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को एक महीने में 8 से 10 फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा देता है. फ्री ट्रांजैक्शन की सीमा पार करने पर बैंक अपने ग्राहकों से प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर एक निश्चित चार्ज वसूलता है.

लेकिन क्या आपको पता है कि SBI अपने ग्राहकों को अनिलिमिटेड फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा भी देता है. जी हां, ये सच है हालांकि इसके लिए ग्राहकों को बैंक की कुछ शर्तों को पूरा करना होता है. आइए जानते हैं कौन सी शर्त करनी होगी पूरी.

Loading...

रखना होगा मिनिमम बैलेंस

बता दें कि अगर आप अनलिमिटेड फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में मंथली एवरेज बैलेंस 1 लाख रुपये रखना होगा.

अगर आप ऐसा कर पाने में सक्षम है तभी आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप (SBG) के एटीएम से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्शन कर पाएंगे.

मालूम हो कि RBI ने एसबीआई को यह निर्देश दिया है कि वे अपने ग्राहकों को प्रति महीने एक निश्चित संख्‍या में फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन की सुविधा उपलब्‍ध कराएं.

मंथली एटीएम ट्रांजैक्‍शन की क्या है लिमिट

जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में एसबीआई के खाताधारकों को मेट्रो सिटी में 8 फ्री एटीएम ट्रांजैक्शन की सुविधा हर महीने मिलती है. इस में 5 ट्रांजैक्शन एसबीआई एटीएम और 3 ट्रांजैक्शन दूसरे बैंकों के एटीएम से कर सकते हैं.

जहां तक नॉन-मेट्रो सिटी के खाताधारकों की बात है तो उनके लिए यह लिमिट 10 फ्री ट्रांजैक्शन प्रति महीने है. लिमिट से ऊपर जाने पर लगने वाले चार्ज की बात करें तो लिमिट के पार होने पर 5 रुपए से लेकर 20 रुपए का चार्ज देना पड़ता है.

ऐसे मिलते हैं 10 फ्री ट्रांजैक्शन

अगर आप 25 हज़ार रुपये का मंथली एवरेज बैलेंस बरकरार रखने वाले एसबीआई खाताधाकरों में से हैं तो बता दे की आप को स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ग्रुप के किसी भी एटीएम से प्रति महीने 10 फ्री ट्रांजैक्‍शंस की सुविधा देता है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.