Loading...

‘जीरो’ नहीं दिखा पाई खास कमाल, जुटा पाई बस इतने करोड़, हुआ ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ से भी बुरा हाल

0 19

बॉलीवुड किंग शाहरुख खान की आखिरी रिलीज फिल्म जब हैरी मेट सेजल को मिली कई आलोचनाओं के बाद अब सबकी नजरें आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म जीरो पर हैं। बता दें कि इस फिल्म को भी क्रिटिक्स के मिले-जुले रिएक्शन ही मिले हैं। हालांकि शाहरुख खान की फिल्मों से दर्शकों को जिस तरह की उम्मीदें होती हैं जीरो उस पर खरी उतरती हुई नहीं दिखाई दे रही है।

वहीं अगर इस फिल्म के कलेक्शन की बात की जाए तो शाहरुख खान की फिल्म जीरो ने शुक्रवार को यानि की पहले दिन ठीक ठाक ही बिजनेस किया। वहीं ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, ‘जीरो कुल 4,380 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। शुक्रवार को फिल्म ने कुल 20.14 करोड़ और शनिवार को 18.22 करोड़ का बिजनेस किया।’ बता दें कि फिल्म को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म का वीकेंड में कलेक्शन काफी बढ़ सकता है लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ है।

एक रिपोर्ट के अनुसार फिल्म जीरो का बिजनेस रविवार को भी ठंडा ही रहा है। ये फिल्म रविवार को भी कुल 17 करोड़ ही जुटा पाई है। फिल्म ने इस तरह से 3 दिन में केवल 55.36 करोड़ का कलेक्शन किया है। बॉक्स ऑफिस पर इसकी धीमी रफ्तार को देखने के बाद लग रहा है शाहरुख की इस फिल्म का भी जब हैरी मेट सेजल जैसा हाल होगा। बता दें कि साल का आखिरी वक्त बॉलीवुड के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा है। इससे पहले इस साल नवंबर में आमिर खान की बिग बजट फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान का भी काफी बुरा हश्र हुआ था। हालांकि जीरो की अपेक्षा यह फिल्म बेहतर रही थी। तीन दिन में ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान ने 102 करोड़ की कमाई कर ली थी।

Loading...

आपको बता दें कि फिल्म जीरो में शाहरुख खान के अलावा अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी लीड रोल में हैं। इस फिल्म में किंग खान ने एक बौने बउआ का रोल निभाया है जो कि मेरठ का रहने वाला है। इस फिल्म में वीएफएक्स का काफी ज्यादा काम है। जिस कारण फिल्म का बजट भी बढ़ा है। बताया जा रहा है कि जीरो का एक चौथाई से भी ज्यादा बजट केवल वीएफएक्स पर खर्च हुआ है। इस फिल्म का कुल बजट 175 करोड़ के आस-पास का है।

जानकारी दे दें कि जीरो में शाहरुख खान की दमदार एक्टिंग की तो काफी तारीफें की जा रही हैं। लेकिन फिल्म की कहानी को कमजोर बताया जा रहा है। बता दें कि शाहरुख के करियर के लिहाज से जीरो उनके लिए बेहद जरूरी है। क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर उनकी पिछली कई फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थीं। इसके अलावा बता दें कि फिल्म जीरो के साथ कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ भी रिलीज हुई है। ये फिल्म हिन्दी वर्जन में शाहरुख खान की जीरो को जबरदस्त टक्कर देती हुई नजर आ रही है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.