Loading...

बॉक्सिंग डे टेस्ट में इशांत शर्मा के ‘पंच’ से ध्वस्त हो सकता है ये रिकॉर्ड, इस दिग्गज को छोड़ सकते हैं पीछे

0 7

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत तीसरा टेस्ट मेलबर्न में खेलने उतरेगा। बता दें कि ये टेस्ट टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज इशांत शर्मा के लिए खास साबित हो सकता है।

एमसीजी यानि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

दरअसल इशांत शर्मा के पास एक शानदार मौका है एक रिकॉर्ड को तोड़कर भारत के एक पूर्व दिग्गज गेंदबाज से आगे निकलने का।

दरअसल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अगर मेलबर्न टेस्ट में तीन विकेट हासिल कर लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वो पूर्व भारतीय कप्तान और बांए हाथ स्पिनर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़ देंगे।

Loading...

मालूम हो कि इशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में कुल आठ विकेट हासिल किए हैं और बेदी से आगे निकलने के लिए उन्हें सिर्फ तीन विकेट की जरूरत है।

बता दें कि इशांत के अभी तक 89 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमे उनके नाम 264 विकेट दर्ज हैं। वहीं भारत के लिए 1966 से 1979 तक खेलने वाले बिशन सिंह बेदी ने 67 मैचों में 266 विकेट हासिल किए थे।

अगर भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो इशांत शर्मा और बिशन सिंह बेदी से आगे जहीर खान 311 विकेट्स के साथ, रविचंद्रन अश्विन 342 विकेटों के साथ, हरभजन सिंह (417), कपिल देव (434) और अनिल कुंबले (619) विकेट्स के साथ मौजूद हैं।

मालूम हो कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से मात दी थी। वहीं दूसरे टेस्ट में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। अब तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.